संडे को बनाएं जायकेदार ढाबा स्टाइल चिकन के साथ, नोट करें Recipe

नई दिल्ली . अगर आप भी संडे के लंच को जायकेदार और खास बनाना चाहते हैं तो ट्राई करें ढाबा स्टाइल चिकन की ये टेस्टी और ईजी रेसिपी। ये रेसिपी बनाने में जितनी आसान है खाने में उतनी ही टेस्टी भी है। नॉनवेज पसंद करने वाले लोगों को इस रेसिपी का स्वाद बेहद पसंद आने वाला है। तो आइए बिना देर किए आपको बताते हैं कैसे बनाया जाता है ढाबा स्टाइल चिकन।  

ढाबा स्टाइल चिकन बनाने के लिए सामग्री-
-6 चिकन लेग पीस
-1 छोटी चम्मच नमक
-2 छोटी चम्मच लेमन
-2 छोटी चम्मच अदरक लहसुन का पेस्ट
-2 प्याज
-अदरक 
-8-9 लहसुन की कलियां
-3 हरी मिर्च
-3 बड़े चम्मच तेल
-2 बड़े चम्मच जीरा
-1 तेजपत्ता
-1 दालचीनी स्टिक
-5 बड़ी इलाइची
8 कालीमिर्च
-4 लौंग
-4 टमाटर
-1 हल्दी
-1 छोटी चम्मच लाल मिर्च पाउडर
-1 छोटी चम्मच नमक
-2 छोटी चम्मच धनिया पाउडर
-1 कप पानी
-1 छोटी चम्मच गरम मसाला
-2 छोटी चम्मच हरा धनिया
-2 बड़े चम्मच घी
-1 छोटी चम्मच अदरक
-4 हरी मिर्च

ढाबा स्टाइल चिकन बनाने की वि​धि-
चिकन मैरीनेशन के लिए-

ढाबा स्टाइल चिकन बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को मैरीनेट करेंगे। इसके लिए सबसे पहले एक बाउल में चिकन के पीस लेकर उसमें नमक, लेमन जूस, अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर अच्छे से मिलाने के बाद 30 मिनट के लिए एक अलग रख दें। इसके बाद प्याज, लहसुन, अदरक और हरी मिर्च को एक साथ पीसकर उसका पेस्ट बना लें।

चिकन करी बनाने के लिए-
चिकन करी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गर्म करके उसमें जीरा, तेजपत्ता, दालचीनी, बड़ी इलाइची, काली मिर्च और लौंग डालकर हल्का भूरा होने तक भूनें। इसके बाद पैन में प्याज का पेस्ट डालकर कुछ देर ढककर पकाएं। थोड़ी देर बाद इसमें टमाटर, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, नमक और धनिया पाउडर के साथ चिकन पीस डालकर भूनें। अब इसमें थोड़ा सा पानी डालकर प्रेशर कुकर में डालकर पकाएं। इसके बाद कुकर में गरम मसाला और हरा धनिया डालें।

तड़का बनाने के लिए-
चिकन के लिए तड़का तैयार करने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गर्म करके उसमें अदरक और हरी मिर्च डालकर पकाएं। इसके बाद तड़के को प्रेशर कुकर में डालकर एक उबाल आने तक पकाए। आपका ढाबा स्टाइल चिकन बनकर तैयार है। इसे हरे धनिया डालकर गार्निश करके गर्मागर्म रोटी या चावल के साथ सर्व करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button