इन 5 ब्यूटी टिप्स के साथ समर में करें स्किन की एक्स्ट्रा केयर

खास बातें

  • समर सीज़न के लिए बेस्ट हैं ये ब्यूटी आइडिया
  • गर्मियों में ट्राई करें ये ब्यूटी टिप्स
  • इन टिप्स के साथ गर्मियों में नहीं होगी स्किन प्रॉब्लम

गर्मी भले ही अभी कुछ हफ़्ते दूर हो, लेकिन अभी से समर स्किन केयर की प्लानिंग करना आपको बाद में तापमान बढ़ने की वजह से होने वाली स्किन प्रॉब्लम से बचा सकता है. गर्मी का मौसम आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. रैशेज़ से लेकर जलन और सनबर्न तक, गर्मियों में आपकी स्किन को बहुत कुछ झेलना पड़ सकता है. इसलिए आपकी स्किनकेयर गेम को सही तरीके से अप्लाई करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने कुछ समर ब्यूटी टिप्स की लिस्ट बनाई है, चलिए जानते हैं इस बारे में.

गर्मियों में स्किन केयर के लिए कुछ ज़रूरी ब्यूटी टिप्स 

SPF को कभी न भूलें

मौसम कोई भी हो, सनस्क्रीन ज़रूर लगानी चाहिए. आपको आपकी त्वचा के टाइप के अनुसार सनस्क्रीन चुननी चाहिए. वरना ये आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकता है. गर्मियां आने वाली हैं, ऐसे में जेल-बेस्ड, लाइटवेट फॉर्मूलेशन वाली सनस्क्रीन का चुनाव करना बेहतर है. हयालूरोनिक एसिड और स्क्वालेन जैसी सामग्री आपकी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ बनाए रखने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है.

कस्टमाइज़्ड स्किनकेयर रूटीन

मौसम में बदलाव के साथ-साथ एक कस्टमाइज़्ड स्किनकेयर रूटीन की आवश्यकता होती है. तापमान बढ़ने के साथ, इसे कम से कम लेकिन प्रभावी रखना सबसे अच्छा है. ऐसे सीरम चुनें जो मॉइस्चराइजिंग और मल्टीपर्पस हों. क्रीम-आधारित फ़ार्मुलों का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह त्वचा को हैवी फील करा सकते हैं. 

eglcipi8

आइसिंग करें

समय-समय पर अपने चेहरे पर आइसिंग करने से आपकी त्वचा को पफिंग कम करने में मदद मिलती है और स्किन की हेल्थ बैलेंस रहती है. साथ ही यह त्वचा को हाइड्रेट करने में भी मदद करता है. 

हाइड्रेटिंग मिस्ट 

हाइड्रेटिंग फ़ेस मिस्ट स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. फेस मिस्ट न केवल त्वचा के हाइड्रेशन को बढ़ावा देता है बल्कि कुछ ही समय में आपकी त्वचा को तरोताजा भी कर देता है. चेहरे पर इसका एक लाइट स्प्रे स्किन को फिर से रिफ्रेश कर देता है. 

सूथिंग इंग्रेडिएंट्स

अपने गर्मियों के स्किनकेयर प्रोडक्ट का चयन करते समय, उन प्रोडक्ट्स की तलाश करें जो कूलिंग और सूथिंग इंग्रेडिएंट्स से भरे हुए हों और जो त्वचा को हाइड्रेट करते हों. हाइलूरोनिक एसिड और स्क्वालेन जैसे इंग्रेडिएंट्स आपके गर्मियों के स्किनकेयर रूटीन के लिए उपयुक्त हो सकते हैं.

fo7bjk1o

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button