दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में तेज हवा और गरज-चमक के साथ आज बारिश की संभावना

नई दिल्ली . देशभर में मौसम का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 30 मार्च से उत्तर पश्चिम, पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में गरज के साथ बारिश का सिलसिला शुरू होगा. IMD के मुताबिक, कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं. बारिश और ओलावृष्टि का ये दौर 01 अप्रैल तक जारी रहने वाला है. बता दें कि मौसम विभाग की ओर से पहले ही अनुमान लगाया गया था कि 29 मार्च को एक सक्रिय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालय की ओर आ रहा है. जिसके चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, 31 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. 1 अप्रैल को भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. हालांकि, 1 अप्रैल को बारिश की तीव्रता में कमी दर्ज की जा सकती है. 

नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. 31 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली रहने की उम्मीद है.

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. वहीं, बाकी पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, दक्षिण तमिलनाडु और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है. स्काईमेट के मुताबिक, 30 मार्च की शाम से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में बारिश और गरज के साथ बौछारें शुरू हो जाएंगी.   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button