अयोध्या की तर्ज पर कर्नाटक में बनेगा राम मंदिर- योगी आदित्यनाथ

बेंगलुरु। कर्नाटक में अगले साल की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सरकार बचाने की चुनौतियों से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार कर असंतुष्टों को खुश करने की कोशिश कर सकते हैं। वहीं, राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा है कि कर्नाटक में राम मंदिर बनाने के फैसले की घोषणा राज्य के अगले बजट में की जाएगी। इस परियोजना की अगुवाई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

बुधवार को विधान सौधा में मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा, ‘जिस तरह उत्तर भारत के अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, उसी तरह कर्नाटक में भी राम मंदिर का निर्माण होगा।’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर के लिए चिन्हित की जाने वाली भूमि का निरीक्षण करने के लिए कर्नाटक का दौरा करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कर्नाटक दौरे पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के दौरे का राज्य में आगामी चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग उचित समय आने पर चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा।

वहीं, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा, “मैं अपने दम पर एक मंदिर का निर्माण कर सकता हूं।” उन्होंने कहा, ”यूपी के सीएम को कर्नाटक लाने की कोई आवश्यकता नहीं है। कर्नाटक उस हद तक दिवालिया नहीं है। मेरे पास अपने दम पर मंदिर बनाने की ताकत है। मैं शिलान्यास समारोह के लिए वोक्कालिगा समुदाय के धार्मिक प्रमुखों और सुत्तूर संत को भी ला सकता हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button