तुला राशि वालों का दिन रहेगा रोमांस से भरपूर, तीन राशि वालों को मिलेंगे प्यार के संकेत

नई दिल्ली. मेष : अपनी ऊर्जा के स्रोत पर थोड़ा ध्यान दें। अपने रिश्तों और दिनचर्या की ओर देखें, और गौर करें कि उमें क्या-क्या सुधार की जरूरत है। आपके पास एक दयालु हृदय है। आप नरम दिल हैं। हद से ध्यान देना मुश्किल में डाल सकता है। किसी और की चिंता करने से पहले अपनी खुशी पर ध्यान दें।

वृष राशि : यदि आज आपका दिमाग शांत नहीं है, तो आप ऐसी स्थिति पैदा कर देंगे जो आपसे नहीं संभलेगी।  अगर आपके आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण कोई आपकी ओर आकर्षित होता है तो हो सकता है कि आप न समझ पाएं कि उस स्थिति का जवाब कैसे दिया जाए। इस नए संबंध में पड़ने से पहले आपको एक कदम पीछे हटना चाहिए और आकलन करना चाहिए कि आपको इससे अभी और आगे जाकर क्या मिलेगा।

मिथुन : आपके सभी संबंध आपके इर्द-गिर्द ही घूमते हैं। पहले खुद को जानने में समय लगाएं। अभी, अकेले में बिताया गया कुछ समय आपकी रोमांटिक लाइफ को रोशन करेगा। अपनी जरूरत पर ध्यान देना वैसा ही है जैसा कि डॉक्टर ने आपको किसी चीज का आदेश दिया था। आप वर्तमान में अविवाहित हैं या किसी रिश्ते में हैं, इस बात की परवाह किए बिना यह मन को शांत करने और दिल को ठीक करने में मदद कर सकता है।

कर्क : आज आपका मन चारों दिशाओं में भटका भटका रह सकता है। संभावित या पिछले रोमांटिक हित में लिप्त हो सकते हैं। अगर आप चाहते हैं अपने चल रहे संबंधों का अधिकतम लाभ उठाएं तो इसके तौर तरीकों के बारे में सोचना अधिक सार्थक हो सकता है। जो चीजें आपके जीवन में नहीं, उनकी कामना करने के बजाय उस चीजों को बेहतर बनाने पर जोर देना चाहिए जो पहले से आपके जीवन में है।

सिंह : रोमांटिक लाइफ में आज आप कुछ खोए हुए महसूस कर सकते हैं। आपको कठिन विकल्प का सामना करना पड़ेगा। हो सकता है कि आपकी शादी की बातें चल रही हों, और हो सकता है कि आपके परिवार की इच्छाएं आपके जरिए पूरी न हों । मुमकिन है कि आपके दोस्त भी आपके संभावित जीवन साथी को नापसंद करें। उन लोगों की राय की उपेक्षा मत करें जो आपको सबसे ज्यादा जानते और प्यार करते हैं। अपनी अंतर्रात्मा की आवाज सुनकर फैसला लें।

कन्या : अगर आप आमतौर पर अपने करीबी लोगों के साथ आसानी से खुल जाते हैं तो आप आप खुद को थोड़ा गुमसुम पा सकते हैं।  आप खुद को जिज्ञासु होते हुए पा सकते हैं। थोड़ा आरक्षित रहेंगे। कभी-कभी एक रिश्ते में व्यक्ति को लग सकता है कि वे दूसरे पूरी तरह से पर भरोसा नहीं कर सकते। ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती कि सामने वाला एक ईमानदार और खुल दिल से जवाब देगा। आपको अपने साथी के साथ यथासंभव स्पष्ट होना चाहिए।

तुला : इन दिनों आपकी रोमांटिक लाइफ बेहद आकर्षिक लग रही है। इसलिए आप दोनों को इस आनंद से भरपूर समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए। साथ में समय बिताकर इन यादगार पलों का आनंद लें। साथ में डिनर कर सकते हैं या फिल्म देख सकते हैं। ऐसा करने से दोनों के बीच ज्यादा से ज्यादा बातचीत होगी। दिल मिलेंगे।  ऐसी चीजों के बारे में बात करें जो आप दोनों से ताल्लुक रखती हो। भविष्य के लिए एक  योजना बनाएं।

वृश्चिक :  आज इस बात की प्रबल संभावना है कि आप अंततः  अपने खास लोगों के लिए अपनी भावनाओं को समझेंगे। इसका मतलब यह है कि अगर आप प्यार को अपने रिश्ते का केंद्र बनाने के लिए काम करेंगे, तो आप दोनों लाभान्वित होंगे। हालांकि इसके लिए टीम वर्क जरूरी होगा। इसके लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करें। समस्या आने पर बातचीत करें।

धनु : कई दबी हुई भावनाएं बाहर आ सकती हैं। रिश्ते में समस्याएं भविष्य में आपसी बातचीत का रास्ता और आपसी समझ का मार्ग खोल सकती हैं। यदि आप उनके साथ भरोसे से संपर्क करते हैं तो वास्तव में ऐसा करने से आपके संबंध गहरे हो सकते हैं।

मकर : आप और आपका पार्टनर भले ही अलग हो चुके हों लेकिन रिश्ते में अपनी उपस्थिति बनाए रखें।
आप एक दूसरे के दिल की गहराई तक नहीं पहुंच पाते तब भी अपने रिश्ते में विश्वास रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। बातचीत के दरवाजों को खुला रखें। ईमानदार लोगों की प्रतिक्रिया का स्वागत करें।

कुम्भ : जिस तरह से आप आज अपने अंतरंग संबंधों को संभालते हैं, वह अलग दिशाओं में जा सकता है।
आपके लिए अपने साथी के बारे में चिंता करने के बजाय अपनी जरूरतों पर ध्यान देना ज्यादा आसान हो जाएगा। लेकिन यदि आप उनकी चिंताओं की उपेक्षा करते हैं तो आपके रिश्ते में इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं । अंत में यह सब कुछ और अधिक पेचीदा बना देगा। दयालु रहें।

मीन : जिन्हें बाहर के किसी व्यक्ति से लगाव हो उन्हें चाहिए एक गहरी सांस लें, अपने साथी के बारे में अच्छी बातों के बारे में सोचें और निर्णय लें। आकलन करें कि लंबी अवधि में उनके साथ रिश्ते से आपको क्या फायदा होगा। ईमानदार और पारदर्शी रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button