Punjab Assembly Election: एक्टर सोनू सूद की गाड़ी जब्त, भदौड़ में कांग्रेस और AAP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

चंडीगढ़। पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर पहले 3 घंटे में सुबह 11 बजे तक 17.77% मतदान हुआ है. राज्य के 7 जिलों में 20% से ज्यादा मतदान हुआ है. इनमें सबसे ज्यादा 23.34% मतदान मुक्तसर में हो चुका है, जबकि सबसे कम 12.44% मतदान पठानकोट में हुआ है. इधर अकाली दल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की कार को सीज कर दिया है. सोनू सूद पर दूसरे बूथ में जाने का आरोप है

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की भदौड़ सीट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई है. इस भिड़ंत में कई लोग घायल हो गए हैं.

अभिनेता सोनू सूद को इलेक्शन टीम ने रोका, गाड़ी सीज

मोगा में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की गाड़ी को चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस ने सीज कर दिया है. अकाली दल ने चुनाव आयोग से सोनू सूद की अपने बूथ के अलावा दूसरे बूथों में जाने की शिकायत की थी. इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग हरकत में आया और सोनू के खिलाफ कार्रवाई की है. इसके बाद सोनू सूद को दूसरी गाड़ी से रवाना हुए. बता दें कि इस सीट से सोनू सूद की बहन मालविका सूद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल, पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने दिया वोट

राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल खुद गाड़ी चलाकर बादल गांव में मतदान केंद्र पहुंचे हैं. उनके साथ उनके पिता व पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और सांसद पत्नी हरसिमरत कौर बादल और बेटी भी मौजूद रहीं. इन सबने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

इन सीटों पर हो रही है बंपर वोटिंग

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की दोनों सीटों भदौड़ (19.50%) व चमकौर साहिब (22%), भगवंत मान की धूरी सीट (18.50%), प्रकाश सिंह बादल की लंबी सीट (23.80%), सुखबीर बादल की जलालाबाद सीट (21.80%) और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पटियाला अर्बन सीट (19%) पर बंपर वोटिंग जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया के बीच कांटे की टक्कर है.

अमृतसर ईस्ट सीट पर मतदान ने थोड़ी रफ्तार पकड़ी है, जहां 9 बजे तक इस सीट पर महज 1.10% मतदान ही हुआ था, वहीं 11 बजे तक 7.10% मतदान हो गया है. राज्य में मतदान के लिहाज से पठानकोट सबसे पीछे है, जबकि अमृतसर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, साहिबाजादा भगत सिंह नगर, तरनतारन, मोगा, लुधियाना और जालंधर जिलों में भी पोलिंग की रफ्तार बेहद धीमी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button