एलआईसी के शेयर पकड़ सकते हैं रफ्तार, 30 फीसद चढ़ने के आसार

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर मौजूदा भाव से 30 फीसद से ज्यादा का रिटर्न दे सकते हैं। यह एनॉलिस्टों का अनुमान है। एलआईसी ने हाल ही में सितंबर तिमाही के दमदार नतीजे पेश किए हैं। नतीजों के मुताबिक कंपनी का मुनाफा कई गुना बढ़कर15952 करोड़ रुपए हो गया है। 

बता दें बीते 6 महीने में एलआईसी  25 फीसद से अधिक फिसल गया है, लेकिन बजार के जानकारों की मानें तो अब शेयर रफ्तार पड़ेगा। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर पर खरीदारी की राय बरकरार रखा है। मार्केट शेयर के लिहाज से कंपनी देश की सबसे बड़ी कंपनी है, जिसके पास 67 फीसदी से ज्यादा का हिस्सा है।  अगले फाइनेंशियल इयर के लिए APE CAGR 20 फीसद रहने का अनुमान है. 

शेयर का भाव 30% चढ़ेगा

LIC के शेयर का टार्गेट प्राइस 870 रुपये है। शेयर का भाव 15 नवंबर को बाजार बंद होने के बाद 653.80 रुपए रहा। पिछले 6 महीने में शेयर 25.30 फीसद टूट चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी FY23 की पहली छमाही में तीन नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए. इसमें LIC बीमा रत्न, LIC धन संचय और LIC पेंशन प्लस शामिल हैं। साथ ही एलआईसी को जुलाई से सितंबर के दौरान 15,952 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ, जो कि सालभर पहले की समान तिमाही में 1,434 करोड़ रुपए था।  कुल प्रीमियम आय भी बढ़कर 1,32,631.72 करोड़ रुपए तक पहुंच गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button