64% टूट गया टाटा ग्रुप का यह शेयर, 216 से टूटकर ₹102 रुपये पर आ गया भाव

टाटा ग्रुप (Tata group) का एक शेयर लगातार अपने निवेशकों को मायूस कर रहा है। कभी छप्परफाड़ रिटर्न देने वाला यह शेयर इस समय अपने 52-वीक हाई से लगभग 64% तक टूट चुका है। टाटा ग्रुप का यह शेयर 11 जनवरी 2022 को अपने 52-वीक हाई 291.05 रुपये पर पहुंच गया था। इस शेयर का नाम टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) लि.यानी (TTML)। वर्तमान में TTML का शेयर 102.55 रुपये पर है। 

बीएसई पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, टीटीएमएल के शेयर पिछले कुछ महीनों से लगातार नुकसान में हैं। कंपनी के शेयर पिछले एक महीने में यह शेयर 4% गिरा है। इस साल YTD में यह शेयर लगभग 53% टूटा है। हालांकि, सालभर में यह शेयर 53% चढ़ा है। इस दौरान यह शेयर 216 रुपये से गिरकर 102 रुपये तक आ गया है। बता दें कि यह एक लार्ज कैप कंपनी है और इसका मार्केट कैप 20,096.66 करोड़ रुपये है। अगर इस साल जनवरी में किसी निवेशक ने टाटा ग्रुप के इस शेयर में 1 लाख लगाया होता तो यह रकम घटकर 47 हजार रुपये रह गया।

टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button