डेल स्टेन ने रबाडा और नॉर्टेजे के अलावा के उन अन्य तीन तेज गेंदबाजों के भी नामों का किया जिक्र

नई दिल्ली .IND vs SA T20 WC: ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत अब तक की एकमात्र टीम है, जिसने लगातार दो मुकाबले जीते हैं। सुपर-12 के ग्रुप-2 में भारत ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हराकर तालिका में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम को अगला मुकाबला रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। दक्षिण अफ्रीकी टीम दो मैचों में एक जीत के साथ तीन अंक लेकर भारत के बाद दूसरे नंबर पर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मुकाबला कड़ा हो सकता है और ऐसे में दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने इस मैच को लेकर टीम इंडिया को जरूरी सलाह दी है। स्टेन उन गेंदबाजों के नाम बताए है, जिससे भारत को बचकर रहने की जरूरत है। पूर्व पेसर ने साथ ही उन 5 फेवरेट तेज गेंदबाजों के नाम बताए हैं, जोकि मौजूदा टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। 

आईसीसी ने डेल स्टेन के हवाले से कहा, ” मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका आगे आगे बढ़ सकता है और इस वर्ल्ड कप को जीत सकता है। टीम में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे के होने से टीम की उम्मीदें डबल हो जाती है। मुझे लगता है कि दोनों का कॉम्बिनेशनल काफी शानदार है।”  

उन्होंने आगे कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबले में ये दोनों गेंदबाज अहम रोल अदा कर सकते हैं। स्टेन ने कहा, ” उनके पास बहुत ज्यादा स्पीड और स्किल्स है ,खासकर ऑस्ट्रेलिया में। रबाडा जब भी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उनका एक अलग ही लेवल होता है। इसलिए मैं उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं। ये दोनों तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका को इस बार वर्ल्ड कप जिताने में मदद कर सकते हैं।”

पूर्व तेज गेंदबाज ने रबाडा और नॉर्टेजे के अलावा के उन अन्य तीन तेज गेंदबाजों के भी नामों का जिक्र किया, जोकि इस टूर्नामेंट में अपनी-अपनी टीमों का हिस्सा हैं। उन्होंने इसमें इंग्लैंड के मार्क वुड, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम है। डेल स्टेन ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पांच फेवरेट तेज गेंदबाजों की लिस्ट में एक भी भारतीय गेंदबाज को शामिल नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button