बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा की इकाई क्लासिक लीजेंड्स, इन क्षेत्रों में अपने बिक्री नेटवर्क का करना चाहती है विस्तार

रेट्रो और परफॉर्मेंस बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों को टक्कर देने के लिए क्लासिक लीजेंड्स ने खास तैयारी की है. छोटे शहरों और कस्बों से मध्यम आकार की बाइक की बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा की इकाई क्लासिक लीजेंड्स इन क्षेत्रों में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार करना चाहती है.

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आशीष सिंह जोशी ने यह बात कही है. कंपनी इस साल की शुरुआत में येजदी ब्रांड को और 2018 में जावा मोटरसाइकिल ब्रांड को घरेलू बाजार में वापस लायी थी. अभी वह जावा ब्रांड के तहत चार मोटरसाइकिलों की पेशकश करती है जो हैं- जावा, जावा फोर्टी टू, पेराक और हाल में पेश की गई जावा 42 बूबर.

Royal Enfield Bullet को टक्कर देने आयी Jawa की दमदार मोटरसाइकिल, कीमत और फीचर्स में कितना है अंतर ?

वहीं येजदी ब्रांड में तीन मॉडल-एडवेंचर, स्क्रैम्बलर तथा रोडस्टार की पेशकश करती है. जोशी ने कहा- हम पहली, दूसरी श्रेणी तथा संभवत: तीसरी श्रेणी के शहरों में मजबूत मौजूदगी रखते हैं. आगे की यात्रा में हम और छोटे शहरों तक पैठ बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर कंपनी छोटे आउटलेट खोल रही है जिससे कि ग्राहकों को खरीद करने के लिए बड़े शहरों तक नहीं जाना पड़े.

उन्होंने कहा- डीलरशिप के नजरिये से देखा जाए तो हम लगातार विस्तार कर रहे हैं. जुलाई, 2020 में हमारे 100 डीलर थे जो अब 378 हैं और चालू वित्त वर्ष में इसे बढ़ाकर करीब 500 डीलर किया जाएगा. जोशी ने बताया कि बाजार में मध्यम आकार की बाइक की श्रेणी बिक्री के मामले में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और सबसे ज्यादा मुश्किल शुरुआती चरण वाली बाइक क्षेत्र में आ रही है. (इनपुट : भाषा)

Jawa 42 vs Royal Enfield Meteor 350: पावर, पिकअप और माइलेज में कौन-सी क्रूजर बाइक है ज्यादा बेहतर?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button