Shocking : डॉक्टरों ने पार की लापरवाही की सारे हदें … महिला के पेट में छोड़ दी कैंची, 5 साल बाद सर्जरी कर निकाला…

Shocking

केरल : महिला ने डॉक्टरों के खिलाफ पांच साल पहले सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान उसके शरीर के अंदर संदंश (कैंची) छोड़े जाने की शिकायत दर्ज कराई है। केरल में डॉक्टर्स की लापरवाही का मामला सामने आया है.ऑपरेशन कर महिला के पेट से एक फोरसेप (सर्जरी में इस्तेमाल की जाने वाली मेटल की कैंची) निकाली गई है जो पांच साल पहले हुए ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स की लापरवाही के कारण पेट में ही रह गई थी.

महिला का नाम हर्शीना बताया जा रहा है. वह केरल की कोझिकोड की रहने वाली है. बताया जाता है कि हर्शीना ने किसी परेशानी के चलते पांच साल पहले यानी साल 2017 में एक निजी अस्पताल में दो बार अपने पेट का ऑपरेशन कराया था. इसके बाद 2017 में ही कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में उसका एक और ऑपरेशन किया गया.

दोबारा ऑपरेशन के बाद भी हर्शीना का दर्द कम नहीं हुआ. लंबे समय बाद भी उसके पेट में दर्द होता रहा. डॉक्टर्स को हर्शीना के दर्द की वजह समझ नहीं आ रही थी. डॉक्टर्स ने उसे काफी एंटीबॉयोटिक्स दिए लेकिन सभी दवाएं उसे दर्द से राहत देने में बेअसर साबित हो रही थीं.

सीटी स्कैन से हुआ खुलासा

अब साल 2022 के सितंबर तक जब दर्द बर्दाश्त से बाहर हो गया तो हर्शीना प्राइवेट डॉक्टर्स के पास जांच के लिए पहुंची. हर्शीना और डॉक्टर्स को शक था कि शायद उसके पेट में पथरी हो जिसकी वजह से दर्द हो रहा होगा लेकिन जब सीटी स्कैन की रिपोर्ट आई, उसके पैरो तले की जमीन खिसक गई.

चौथी सर्जरी में पेट से निकली मेटल की कैंची

महिला की पांच साल पहले कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में सर्जरी हुई थी. कथित रूप से कोझिकोड मेडिकल डॉक्टर्स ने लापरवाही से इसी सर्जरी के दौरान एक फोरसेप छोड़ दी थी. इसके चलते उसके पेट में गंभीर इंफेक्शन हो गया था. वह यह जानकर वापस कोझिकोड मेडिकल कॉलेज पहुंची तो डॉक्टर्स ने आनन फानन में महिला की चौथी सर्जरी कर इस फोरसेप को बाहर निकाला. महिला को अब अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button