CG PSC Scam: सीएम भूपेश ने कहा- पीएससी में चयनित एक भी अभ्यर्थी मंत्री-विधायक के रिश्तेदार नहीं, शिकायत मिलने पर होगी जांच

"/>

CG PSC Scam: सीएम भूपेश ने कहा- पीएससी में चयनित एक भी अभ्यर्थी मंत्री-विधायक के रिश्तेदार नहीं, शिकायत मिलने पर होगी जांच

CG PSC Scam: पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पीएससी भर्ती में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और मामले की सीबीआइ जांच की मांग की थी।

HIGHLIGHTS

  1. सीएम ने सीजीपीएससी की नियुक्ति में लगे धांधली के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा को दिया जवाब
  2. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पीएससी भर्ती में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए पीएम को लिखी थी चिट्ठी
  3. पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने हाई कोर्ट में लगाई है याचिका

रायपुर (राज्य ब्यूरो)।CG PSC Scam: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) की नियुक्ति में लगे धांधली के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और भाजपा को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति करने की जगह शिकायत दर्ज कराए, हम जांच कराएंगे।

 

भाजपा के लोग पीएससी के मामले में लगातार आरोप लगा रहे हैं कि सरकार के बैठे लोगों और अधिकारियों के रिश्तेदार का चयन हो रहा है। मैं दावे के साथ कहता हूं कि चयनित अभ्यर्थियों में एक भी मंत्री और विधायक के रिश्तेदार नहीं है। सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

 

अधिकारियों के मामले में कोर्ट में जवाब दे रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में सभी परीक्षाएं विवादित रहीं। हाईकोर्ट में उन परीक्षाओं के खिलाफ फैसले आए, मगर इसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई। रमन सिंह अब किस आधार पर धांधली होने का बयान दे रहे हैं। उनके कार्यकाल में पीएससी की ऐसी कौन सी परीक्षा थी, जो विवादित नहीं रही।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखी थी पीएम को चिट्ठी

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पीएससी भर्ती में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और मामले की सीबीआइ जांच की मांग की थी। रमन सिंह का आरोप था कि इसमें 18 ऐसे लोगों को नियुक्ति दी गई है जो कि सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के नेताओं और बड़े अधिकारियों के रिश्तेदार हैं। पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने हाई कोर्ट में इसे लेकर याचिका भी लगाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button