राजस्थान में बड़ा सियासी खेल शुरु:70 से ज्यादा विधायक इस्तीफ़ा सौंपने जा रहे स्पीकर के घर

राजस्थान में बड़ा सियासी खेल शुरु हो गया है जहां गहलोत खेमे के 70 से ज्यादा विधायकों ने धारीवाल के घर हुई बैठक में स्पीकर सीपी जोशी से मिलकर इस्तीफे देने की घोषणा की है। विधायक दल की बैठक की जगह सभी विधायक यहां से विधानसभा स्पीकर के बंगले पर जा रहे हैं।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि – सभी विधायक गुस्से में हैं और इस्तीफा दे रहे हैं। हम इसके लिए पार्टी अध्यक्ष के पास जा रहे हैं। विधायक इस बात से खफा हैं कि सीएम अशोक गहलोत उनसे सलाह किए बिना फैसला कैसे ले सकते हैं। इसके पहले सीम अशोक गेहलोत ने ट्वीट कर लिखा था – अध्यक्ष के लिए तो मेरा नाम अभी चलने लगा है, उससे पहले मैं कह चुका हूं सोनियाजी को भी,अजय माकनजी को भी कि अगला चुनाव उसके नेतृत्व में लड़ा जाए जिससे जीतने की संभावना बढ़े, चाहे वो मैं हूं या मुझसे ज्यादा कोई दूसरा है तो उसका चयन कर लें और सरकार बने,चुनाव जीतना हमारे लिए आवश्यक है।

बड़ा राज्य राजस्थान ही है कांग्रेस के पास में, अगर यहां जीतेंगे तो कांग्रेस का सभी राज्यों में जीतना प्रारंभ होगा वापस पुनर्जीवित होगी कांग्रेस,एक प्रकार से मजबूती आएगी कांग्रेस में, मैं अगस्त में कह चुका हूं, ये बात अभी तक किसी को मालूम नहीं है पहली बार मैं डिस्क्लोज कर रहा हूं। ये तो मीडिया ने उड़ा दिया शुरू से ही कि अशोक गहलोत राजस्थान का मुख्यमंत्री पद छोड़ना नहीं चाहते हैं, जबकि ये बात कभी मेरे दिमाग में नहीं रही, मैं तो 9 अगस्त को ही कह चुका हूँ हाईकमान को कि अगला राजस्थान का चुनाव जीतना बहुत आवश्यक है कांग्रेस को।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button