NIA का बड़ा एक्शन,पंजाब-हरियाणा में 60 जगहों पर छापेमारी


लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ एनआईए ने बड़ा एक्शन लिया है. एनआईए आज (सोमवार को) दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में लगभग 60 जगहों पर रेड कर रही है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग, काला जठेरी ग्रुप, बाम्बिया ग्रुप, कौशल ग्रुप और कई अन्य गैंगस्टर व उनके साथियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. बता दें कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में पुलिस कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं. इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लीडर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका की जांच हो रही है.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने रविवार को कहा कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को 6 शार्पशूटरों ने अंजाम दिया और उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कनाडा में छिपे हुए गोल्डी बराड़ को जल्द ही कटघरे में खड़ा किया जाएगा. डीजीपी ने कहा कि मामले में अब तक 23 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि दीपक मुंडी बोलेरो मॉड्यूल में शूटर था. उसे शनिवार को दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ जॉइंट ऑपरेशन में पश्चिम बंगाल में नेपाल सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया. दीपक मुंडी को कपिल पंडित और राजिंदर जोकर के साथ गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने आरोपियों को हथियार और ठिकाने समेत लॉजिस्टिकल सपोर्ट दिया था. मुंडी हत्या में शामिल छठा और आखिरी फरार शार्पशूटर था.

पंजाब डीजीपी के मुताबिक, दीपक मुंडी नेपाल के रास्ते नकली पासपोर्ट पर दुबई भागने की प्लानिंग कर रहा था. यह सब वह कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के निर्देश पर कर रहा था. तीनों आरोपियों ने 105 दिनों तक छिपने के लिए हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के ठिकानों का इस्तेमाल किया. पंजाब की एक मनसा अदालत ने रविवार को तीनों आरोपियों को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button