रेलवे स्टेशन में मिला पांच लाख रुपये का कछुआ,, देखकर लोग रह गए दंग

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया रेलवे स्टेशन से जीआरपी और आरपीएफ ने प्लेटफार्म पर तलाशी के दौरान प्रतिबंधित 520 कछुए बरामद किये हैं. सुरक्षाकर्मियों ने इन कछुओं को वन विभाग के सुपर्द कर दिया है. इनकी कीमत पांच लाख रुपये बताई जा रही है. हालांकि, इसमें किसी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने आशंका जताई कि इन कछुओं को चोरी छिपे ट्रेन से पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा था.

लेकिन स्टेशन सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से ये कछुए बरामद कर लिए गए. जानकारी के मुताबिक, रोजाना की तरह जीआरपी और आरपीएफ के सिपाही देवरिया सदर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर सघन तलाशी कर रहे थे. इस दौरान प्लेटफार्म संख्या 2/3 पर निर्माणाधीन फुट ओवर ब्रिज के नीचे कपड़ों के गट्ठर अनगिनत संख्या में संदिग्ध अवस्था में दिखाई पड़े.

जवानों ने वहां मौजूद यात्रियों से पूछा कि ये सामान किसका है? लेकिन कोई भी शख्स सामने नहीं आया. फिर जब पुलिस ने गट्ठरों को छुआ तो उन्हें लगा कि अंदर शायद कछुए हैं. जवानों ने इसकी सूचना तुरंत अपने सीनियर अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही आरपीएफ के इंचार्ज मनभरन और जीआरपी इंचार्ज सुधाकर उपाध्याय टीम के साथ मौके पर पहुंचे. गट्ठर खुलवाए गए तो सभी के होश उड़ गए. गट्ठरों में कछुए भरे हुए थे और उन्हें चादर से लपेटा गया था, ताकि किसी को शक ना हो.

पुलिस ने तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कछुओं की गिनती शुरू की गई. गट्ठरों में कुल 520 प्रतिबंधित कछुए मिले. वन विभान की टीम फिर सारे कछुओं को अपने साथ ले गई और उन्हें नदी में छोड़ दिया गया. इन कुछओं की कीमत 5 लाख रुपये बताई जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button