विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा कहा- कप्तानी छुटने के बाद अकेला पड़ गया था बहुतों के पास मेरा नंबर, बात सिर्फ धोनी ने कई

नई दिल्ली : भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने लंबे समय बाद अपने फार्म में वापसी की है. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि इस मैच में भारतीय टीम को जीत नसीब नहीं हुई. बेहद रोमांचक मुकाबले में एक गेंद रहते पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत हासिल की. लेकिन अच्छी बात ये रही कि किंग कोहली ने एक बार फिर अपनी पुरानी लय पकड़ ली.

मैच के बाद जब विराट कोहली प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए तो पत्रकारों ने उनसे काफी सारे सवाल किए. इस दौरान कोहली का दर्द सामने आ गया. उन्होंने कहा कि वह जब खराब दौर से गुजर रहे थे और जब टी20 या टेस्ट की कप्तानी छोड़ी तब सिर्फ धोनी का मैसेज आया था. इसके अलावा किसी ने उन्हें एक मैसेज तक नहीं किया.

बहुतों के पास मेरा नंबर, बात सिर्फ धोनी ने की
कोहली ने कहा कि जब उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर आखिरी फॉर्मेट यानी टेस्ट से भी इस्तीफा दे दिया था. तब उनके इस फैसले के बाद जहां कई पूर्व खिलाड़ियों ने मीडिया में कई तरह की बातें की और सुझाव दिए, लेकिन सिर्फ पूर्व कप्तान और उनके बेहद करीबी महेंद्र सिंह धोनी ने ही उनसे बात की. बहुत लोगों के पास मेरा नंबर है. टीवी पर बहुत लोग सुझाव देते हैं, बहुत बोलने के लिए होता लेकिन जिनके पास मेरा नंबर है किसी का मैसेज नहीं आया.”

धोनी के साथ खास कनेक्शन
कोहली ने कहा कि धोनी के साथ उनका खास रिश्ता है और कभी दोनों के बीच कोई असुरक्षा का भाव नहीं है. दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, “एक सम्मान और एक संबंध जब किसी के साथ सच्चा होता है, तो वह इस तरह से दिखता है क्योंकि दोनों तरफ सुरक्षा का भाव होता है. न उन्हें मुझसे कुछ चाहिए और न मुझे उनसे कुछ चाहिए. कोई असुरक्षा का भाव नहीं है.”

‘लोग दुनिया के सामने सुझाव देते हैं, पर्सनल नहीं‘

कोहली ने सरेआम आलोचना करने वालों को भी करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे किसी को कुछ बोलना है, तो मैं उसे व्यक्तिगत बोलूंगा, यदि मदद भी करनी है तब भी. यदि आप दुनिया के सामने सुझाव देते हैं, तो वह मेरे किस काम का. यदि आपको मेरे काम की कोई बात बतानी है या सुझाव देना है, तो मुझे पर्सनली दे सकते हैं. मैं अपनी लाइफ ईमानदारी से जीता हूं, इसलिए मुझे यह चीजें दिखती हैं. मैं ऐसा भी नहीं बोलूंगा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता. मैं अपनी पूरी मेहनत करता हूं, देने वाला ऊपर वाला है. मैं जब तक खेलूंगा ऐसे ही खेलूंगा.’

कोहली ने लगाई फिफ्टी, लेकिन भारत जीत नहीं सका

बता दें कि मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 181 रन बनाए थे. विराट कोहली ने 44 बॉल पर 60 रनों की पारी खेली. कोहली की यह लगातार दूसरी फिफ्टी रही. उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का और 4 चौके लगाए. पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए.

यह मैच आखिरी ओवर तक चला. इसमें 182 रनों के टारगेट के जवाब में पाकिस्तान टीम ने 5 विकेट गंवाकर 182 रन बनाते हुए मैच जीत लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button