हुंडई ऑरा और होंडा सिटी भी पड़ी फीकी; डिमांड में 144% का इजाफा

सेडान कार ज्यादा स्पेस की वजह से बेहद आरामदायक हो जाती हैं। मारुति, टाटा, हुंडई, होंडा, टोयोटा समेत कई कंपनियां इस सेगमेंट के लिए कार तैयार कर रही हैं। खास बात है सेगमेंट में 40% की ईयरली ग्रोथ भी हुई है। हालांकि, इस दौरान कुछ कारों को ग्रोथ मिली, तो कुछ की सेल्स डाउन भी हो गई। वैसे, तो इस सेगमेंट में मारुति की डिजायर का दबदबा लंबे समय से कामय है, लेकिन डिमांड के मामले में होंडा की अमेज ने सभी सेडान को पीछे छोड़ दिया। डिजायर को जहां 31.30% की, तो अमेज को 144% की ईयरली ग्रोथ मिली है।

जुलाई 2022 में होंडा अमेज की 2,767 यूनिट बिकीं। जबकि सालभर पहले इसकी 1,134 यूनिट बिकी थीं। यानी इस सेडान की 144% की ईयरली ग्रोथ के साथ 1,633 यूनिट ज्यादा बिकीं। इस दौरान मारुति डिजायर को 31.30% और टाटा टिगोर को 232.09% की ईयरली ग्रोथ मिली। हालांकि, इस दौरान ऑरा को 0.40% और होंडा सिटी को 13.18% की डिग्रोथ का सामना करना पड़ा।

होंडा अमेज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

होंडा अमेज एस सीवीटी (Honda Amaze S CVT) में 1199cc का इंजन लगा है। यह इंजन 88.50 बीएचपी की अधिकतम पावर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कंपनी दे रही है। अमेज S CVT वैरिएंट में 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित कराया गया है।

होंडा अमेज S CVT में कंपनी के द्वारा मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। होंडा की सबसे शानदार और मोस्ट सेलिंग सेडान अमेज पर इस महीने 3,000 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट के साथ लॉयल्टी बोनस दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button