गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा पत्र

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आजाद ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि गुलाब नबी आजाद बीते कई दिनों से कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे थे। आजाद ने इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी एक पत्र लिखा है।

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया को सौंपा 5 पेज का इस्तीफा

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को अपना 5 पेज का इस्तीफा सौंपा है। इस्तीफे ने गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी में आतंरिक लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। आजाद ने पत्र में कहा कि बीते कुछ सालों में राहुल गांधी ने सीनियर लीडर को दरकिनार कर दिया है। कांग्रेस में इन दिनों राहुल गांधी और सोनिया गांधी की दो टीम काम कर रही है। राहुल गांधी लगातार पार्टी के संविधान को दरकिनार करते हुए काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी में कई आला नेता इन दिनों आलाकमान से नाराज चल रहे हैं। हाल ही में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को तब बड़ा झटका लगा था जब वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने पार्टी की चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया था। तब आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा था कि हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की संचालन समिति का अध्यक्ष पद भारी मन से छोड़ा है।

आनंद शर्मा के बाद अब गुलाम नबी आजाद ने भी सीधे पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया है। हिमाचल के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले आनंद शर्मा से पहले जम्मू कश्मीर के दिग्गज गुलाम नबी आजाद को भी जम्मू कश्मीर चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल सहित कई दिग्गज नेता कांग्रेस के जी-23 गुट के नेता थे। इस गुट के नेता कांग्रेस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के लिए चुनाव कराने के समर्थक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button