सोनाली फोगाट केस : पोस्टमॉर्टम में चोट के कई निशान, PA सुधीर और सुखविंदर को बनाया गया आरोपी

हरियाणा BJP की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। सोनाली के भाई रिंकू ढाका की शिकायत पर सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज किया गया है। सोनाली के शव का गोवा में पोस्टमॉर्टम किया गया। वह 23 अगस्त की सुबह गोवा के होटल में मृत मिली थीं। जीजा अमन पूनिया ने बताया कि पोस्टमॉर्टम होने के बाद सुधीर और सुखविंदर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इससे पहले, सोनाली के परिवार ने गुरुवार सुबह शव का पोस्टमॉर्टम करवाने पर सहमति दी। 3 डॉक्टरों के पैनल ने पौने 12 बजे पोस्टमॉर्टम शुरू किया जो शाम 4 बजे तक चला। पोस्टमॉर्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई। इस दौरान सोनाली का भाई रिंकू ढाका और जीजा अमन पूनिया अस्पताल में ही मौजूद रहे।

ड्रग्स दी गई थी या नहीं, ये अभी जांच का विषय
गोवा के DGP जसपाल सिंह ने भास्कर को बताया कि सोनाली के भाई और जीजा की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सोनाली को ‘कर्लीज’ रेस्टोरेंट में ड्रग्स दी गई थी या नहीं? तबीयत बिगड़ने पर उसे ‘कर्लीज’ रेस्टोरेंट के लेडीज वॉशरूम में ले जाया गया या नहीं? यह सब जांच का विषय है। तफ्तीश चल रही है।

परिजन के FIR दर्ज न करने संबंधी आरोपों पर डीजीपी ने कहा कि पहले शिकायत को वेरिफाई किया गया। उसके बाद FIR दर्ज की गई। सोनाली के शरीर पर चोट के निशान और बॉडी नीली पड़ने संबंधी सवाल पर डीजीपी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही सब कुछ साफ हो पाएगा।

सोनाली का मोबाइल 12 घंटे तक सुधीर इस्तेमाल करता रहा
इससे पहले गोवा में अमन पूनिया ने आरोप लगाया कि सोनाली की मौत के 12 घंटे बाद तक सुधीर सांगवान उसका मोबाइल फोन इस्तेमाल करता रहा। जब उन लोगों ने गोवा पुलिस से सवाल किया कि सुधीर से सोनाली का मोबाइल फोन क्यों नहीं लिया गया तो पुलिस अफसरों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

अमन पूनिया के अनुसार सोमवार रात को सुधीर सांगवान ही सोनाली को ‘कर्लीज’ रेस्टोरेंट लेकर गया था। वहां सोनाली की तबीयत बिगड़ी तो सुधीर उसे लेकर 3 घंटे लेडीज वाशरूम में बैठा रहा। वह सोनाली को तुरंत अस्पताल क्यों नहीं ले गया? इसकी इन्वेस्टिगेशन होनी चाहिए। सुधीर ने सोनाली के परिवार को उसकी मौत की खबर सुबह 8 बजे दी।

हत्या राजनीतिक साजिश, सुधीर सिर्फ मोहरा
अमन के अनुसार सोनाली की हत्या एक राजनीतिक षड्यंत्र के तहत की गई है और सुधीर इसमें मोहरा भर है। सोनाली की मौत की खबर के बाद जब वह और रिंकू ढाका गोवा पहुंचे तो सुधीर ने बताया कि सोनाली ने रात में ड्रग्स की ओवरडोज ले ली जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। चूंकि सोनाली सेलिब्रिटी थी इसलिए वह उसे अस्पताल लेकर नहीं गया क्योंकि उससे कोई बखेड़ा खड़ा हो सकता था। अमन ने आरोप लगाया कि सोनाली फोगाट को रेस्टोरेंट में ड्रग्स की ओवरडोज जानबूझकर दी गई।

सुधीर और सुखविंदर से पूछताछ
गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में पता चला कि सोनाली फोगाट जब से गोवा पहुंची, तब से उसी रिसॉर्ट में खाना खा रही थीं जहां ठहरी थीं। सिर्फ 22 अगस्त की रात ही उसने ‘कर्लीज’ रेस्टोरेंट में पहली बार डिनर किया। गोवा पुलिस सुधीर को लेकर रिसॉर्ट भी पहुंची। वहां पूछताछ में पता चला कि सोनाली, सुधीर और सुखविंदर ने वहां दो कमरे बुक किए थे। सुबह 7 बजे सुधीर अपने कमरे से बाहर गया। रिसॉर्ट प्रबंधन के अनुसार सोनाली की मौत रिसॉर्ट में नहीं हुई। उसने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा।

सुधीर पर रेप और हत्या का आरोप
सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस में शिकायत देकर सुधीर सांगवान पर सोनाली से दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं। शिकायत में आरोप है कि वह 3 साल से सोनाली से दुष्कर्म कर रहा था और उसकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी कर रहा था। परिवार का आरोप है कि तीन साल पहले सोनाली के घर हुई चोरी में भी सुधीर की भूमिका थी।

यह है पूरा मामला
सोनाली फोगाट की गोवा में 23 अगस्त को हार्ट अटैक से मौत हो गई। उस समय गोवा में उसके साथ PA सुधीर और सुखविंदर थे। सुधीर ने मंगलवार सुबह 8 बजे सोनाली के भाई को फोन करके मौत की सूचना दी। इसके बाद उसने फोन नहीं उठाए। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने ही उसका मर्डर किया है। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता है। इसलिए उसने सोनाली की हत्या कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button