SSC घोटाला: पार्थ चटर्जी के बाद एक और TMC MLA पर शिकंजा

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। एसएससी भर्ती घोटाला मामले में ममता सरकार के एक और विधायक पर गाज गिर सकती है। प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य विधायक माणिक भट्टाचार्य को पूछताछ के लिए एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में बुधवार को तलब किया है। इस मामले में कोर्ट ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी व उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। बताया गया था कि छापेमारी के बाद पार्थ को बेचैनी महसूस हुई थी।

माणिक भट्टाचार्य से आज होंगे सवाल-जवाब
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व प्रमुख और नादिया जिले से विधायक भट्टाचार्य को आज दोपहर में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी के दफ्तर में उसके अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। विधायक भट्टाचार्य से आज 12 बजे ईडी के कार्यालय में सवाल-जवाब किए जाएंगे।

पार्थ-माणिक को आमने-सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ
बताया जा रहा है कि ईडी माणिक से पूछताछ करना चाहती है। यदि जरूरत पड़ी, तो पार्थ और माणिक को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। माणिक भट्टाचार्य तृणमूल कांग्रेस के विधायक भी हैं और पार्थ चटर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं।

पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी पहले गिरफ्तार
प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मंत्री पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही उनकी करीबी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपये से ज्यादा नकद और गहने बरामद किए थे। इसके साथ ही अर्पिता के घर से फॉरेन करेंसी भी मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button