साथ पहले नंबर पर बरकरार: ब्रिटिश PM की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक की दावेदारी और भी मजबूत

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक लगातार तीसरे राउंड में शीर्ष पर बने हुए हैं, जिससे उनकी दावेदारी और भी मजबूत होते दिखाई दे रही है। उन्हें तीसरे राउंड में 115 वोट मिले हैं। वहीं व्यापार मंत्री पेनी मोर्डंट 82 वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इसके बाद उन्होंने सब को धन्यवाद दिया। इसके बाद मैदान में अब पीएम पद की रेस में चार उम्मीदवार ही आगे चल रहे हैं। आज ब्रिटेन में चौथे राउंड का मतदान होगा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीसरे राउंड में कुल 357 वोट डाले गए, जिसमें ऋषि सुनक को 115 वोट मिलें, जो दूसरे राउंड से 14 वोट अधिक हैं। इसके बाद अब चर्चा होने लगी है कि ऋषि सुनक ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बन सकते हैं। वहीं उनके प्रतिद्वंदी टॉम तुगेंदत सबसे कम वोट मिलने के कारण PM पद की रेस से बाहर हो गए हैं।
11 से घटकर 4 उम्मीदवार पीएम की रेस में बचे
आपको बता दें कि कई स्कैंडल में फंसने के कारण पिछले दिनों बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन के पीएम पर से इस्तीफा देना पड़ा था, जिसके बाद कंजर्वेटिव पार्टी में नया पीएम चुनने की प्रक्रिया शुरू हुई है। पार्टी के द्वारा सभी उम्मीदवारों को लोकतांत्रिक तरीके से मौका दिया जा रहा है, जिसमें 11 नेताओं ने उम्मीदवारी जताई थी। इसमें से अब 4 प्रत्याशी पीएम पद की रेस में बचे हुए है, जिसमें ऋषि सुनक सबसे शीर्ष पर हैं।

अच्छे पीएम साबित होंगे ऋषि सुनक

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के समर्थक मतदाताओं में से करीब आधे लोगों का मानना है कि ऋषि सुनक अच्छे पीएम साबित होंगे। ‘द संडे टेलीग्राफ’ में एक न्यूज के द्वारा बताया गया कि जेएल पार्टनर्स कि ओर से एक ओपिनियन पोल किया गया, जिसमें 4,400 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिसमें से 48% लोगों का मानना है कि ऋषि सुनक अच्छे पीएम साबित होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button