IPL 2023: आईपीएल नीलामी से पहले खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज करने की तिथि आज समाप्त

आईपीएल की शीर्ष टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने मंगलवार को दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के साथ अपना 11 साल से चला आ रहा संबंध समाप्त कर दिया. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग की ‘मिनी’ नीलामी से पहले स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को रिलीज कर दिया. कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली ‘मिनी’ नीलामी से पहले खिलाड़ियों को ‘रिटेन’ और ‘रिलीज’ करने का आखिरी दिन मंगलवार था.

कीरोन पोलार्ड ने लिया संन्यास

दिन की शुरुआत मुंबई इंडियंस के वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरेन पोलार्ड के आईपीएल से संन्यास की घोषणा के साथ हुई. पांच बार के चैंपियन मुंबई ने उन्हें अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. इसके अलावा पंजाब किंग्स ने अपने पिछले सत्र के कप्तान मयंक अग्रवाल को जबकि सनराइजर्स ने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को ‘रिलीज’ किया. मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड सहित कुल 13 खिलाड़ियों को ‘रिलीज’ किया.

सीएसके के सीईओ ने कही यह बात

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि जहां तक खिलाड़ियों को बनाये रखने और उन्हें बाहर करने का सवाल है तो यह कड़ा फैसला था क्योंकि चेन्नई अपने खिलाड़ियों के प्रति काफी लगाव रखता है और उन्होंने भी फ्रेंचाइजी के लिए योगदान दिया. खिलाड़ियों को ‘रिलीज’ करना हमारे लिए काफी मुश्किल फैसला था. कासी ने इसके साथ ही कहा कि जहां तक कप्तानी का सवाल है तो उनके करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की अगुवाई करेंगे.

एमएस धोनी करेंगे सीएसके की कप्तानी

उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि थलाइवा (धोनी) टीम की अगुवाई करेंगे तथा वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में एक नाटकिये घटनाक्रम में एमएस धोनी ने टूर्नामें से एक दिन पहले कप्तानी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सौंप दी. लेकिन जडेजा इस प्रेशर को नहीं झेल पाये और टीम लगातार हारती चली गयी. बाद में जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और फिर से धोनी कप्तान बन गये. जडेजा बाकी मैचों के लिए चोट के कारण टीम से बाहर भी हो गये.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button