अग्निपथ योजना के विरोध में जहानाबाद में ट्रक और बस में लगाई आग

बिहार बंद को लेकर रेलवे ने रद्द की 315 ट्रेनें

नई दिल्ली. अग्निपथ योजना के विरोध में सुबह सुबह ही एक बार फिर से सुलग गया है जहानाबाद, कई बसें और ट्रक फूंक दिए गए। यह घटना टेहटा आउट पोस्ट के पास हुआ है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने जिस बस में आग लगाया वो थाने के पास ही खड़ी थी। प्रदर्शनकारियों की ओर से आगजनी और पथराव की खबर पाकर जहानाबाद के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए।

घटना स्थल पर एसपी दीपक रंजन और डीएम रिची पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे हैं। शनिवार की सुबह-सुबह ही जहानाबाद में युवा सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस फोर्स की ओर से प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर हालात को काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अग्निपथ की आग में बिहार के कई जिले झुलस रहे हैं। प्रदर्शनकारी ट्रेनों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आग के हवाले कर रहे हैं।
बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन जारी है। शनिवार सुबह भी युवा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे है। बिहार में हो रहे उग्र प्रदर्शन को देखते हुए बिहार सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इंटरनेट सेवा 19 जून तक बंद रहेगा। वहीं सेना की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार के छात्र-युवा संगठन आईसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने शनिवार को बिहार बंद का ऐलान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button