सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ, मोहाली ले गई पंजाब पुलिस

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड मिल गई है. ऐसे में पंजाब पुलिस लॉरेंस को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली से मानसा ले आई. जहां आज गैंगस्टर को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष मानसा कोर्ट में पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मेडिकल जांच दिल्ली छोड़ने से पहले और संबंधित सीजेएम अदालत, मानसा के समक्ष पेश करने से पहले कानून और नियमों के अनुसार की जाए.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बुधवार सुबह करीब चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब के मनसा जिले में लाया गया. जिला सिविल अस्पताल में चिकित्सा जांच के बाद बिश्नोई को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. पुलिस रिमांड हासिल करने के बाद पंजाब पुलिस बिश्नोई को मोहाली शिफ्ट कर रही है, जहां उससे पूछताछ की जाएगी.

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा कि उसे ले जाने से लेकर कोर्ट में पेश करने तक की पूरी वीडियोग्राफी कराई जाएगी. कोर्ट ने एक विस्तृत आदेश पारित किया है कि पंजाब पुलिस उसके जीवन और सुरक्षा के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होगी और उसके साथ कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए. विशाल चोपड़ा ने कहा कि अदालत ने शर्तों के साथ ट्रांजिट रिमांड दी है. पंजाब पुलिस उसे ले जाने से पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाएगी, सुरक्षा के सभी उपायों को ध्यान में रखा जाएगा, उसे हथकड़ी पहनाई जाएगी और उसे बुलेट प्रूफ वाहन में ले जाया जाएगा.

लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की बीते 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था. हालांकि कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. जिसके बाद पुलिस बिश्नोई की भूमिका की जांच कर रही है. बरार ने आरोप लगाया कि उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर यह हत्या की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button