रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से काम

नई दिल्ली. आज हर व्यक्ति सुख-सुविधाओं और तरक्की हासिल करने के लिए जीवन की भाग दौड़ में लगा हुआ है। लेकिन कई बार पूरी मेहनत के बावजूद सफलता हाथ नहीं लग पाती और हर तरफ से व्यक्ति निराश हो जाता है। ऐसे में अपने भाग्य का साथ पाने और जीवन में सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए ज्योतिष अनुसार ये कुछ आसान 3 काम करना लाभकारी हो सकता है…

1. पहली रोटी गाय और आखिरी कुत्ते के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह सबसे पहले भोजन बनाते समय पहली रोटी गाय माता के लिए निकालनी चाहिए और आखिरी रोटी कुत्ते के लिए निकालकर खिलाएं। माना जाता है कि प्रतिदिन ये काम करने से पितृ दोष दूर होने के साथ ही भाग्य का साथ मिलता है और कार्यों में आ रही बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है।

2. गुरुवार का व्रत है फलदायी
ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक कुंडली में बृहस्पति ग्रह को भाग्येश भी कहा जाता है। कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने से जीवन में व्यक्ति को हर कार्य निराशा हाथ लगने लगती है। इसलिए अपने भाग्येश को मजबूत करने के लिए हर गुरुवार के दिन व्रत रखें और केले के पेड़ की पूजा करें। इससे भगवान बृहस्पति की कृपा मिलने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है।

3. पक्षियों को डालें दाना-पानी
ज्योतिष के अनुसार रोजाना पक्षियों को दाना डालने का काम भी अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आपकी सोई हुई किस्मत फिर से चमक सकती है। माना जाता है कि रोज सुबह भगवान के दर्शन करने और पक्षियों को दाना डालने से आपके आस पास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और आपको हर कार्य में शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button