इंदौर में इमारत में लगी आग, नींद में थे लोग, 7 जिंदा जले, आठ लोग गंभीर रूप से घायल

मध्‍य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई जिसमें झुलसकर 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं आग की चपेट में आने से आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के इंदौर की स्वर्णबाग कॉलोनी में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में आकर सात लोग जिंदा जल गये. दो मंजिला मकान में आग लगने से यह भयावह अग्निकांड हुआ जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि जहां आग लगी वह कॉलोनी इंदौर के विजय नगर इलाके में स्थित है.

खबरों की मानें तो आग लगने की घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में हुई. आनन-फानन में आग की सूचना फायर ब्रिगेड के साथ-साथ विजय नगर थाने को दी गई. इसके तुरंत बाद आग बुझाने का प्रयास किया जाने लगा. फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है. पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेज दिया है.

इंदौर के पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी दी कि मध्य प्रदेश के इंदौर में दो मंजिला इमारत में लगी आग में सात लोगों की मौत हो गई है.

मध्य प्रदेश के इंदौर में दो मंजिला इमारत में आग लगने की खबर को लेकर एक दमकल अधिकारी ने कहा कि हो सकता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी हो. आग पर काबू पाने में हमें 3 घंटे का समय लगा.

खबरों की मानें तो इमारत में ज्‍यादातर किरायेदार रहते थे और मृतक अधिकांश किरायेदार ही हैं. आग ने तेजी से विकराल रूप ले लिया. किसी को संभलने मौका भी नहीं मिल पाया. नींद से जागे लोग कुछ समझ पाते तब तक कुछ की जिंदा जलने से मौत हो गई जबकि कुछ की दम घुटने से जान चली गई.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button