NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, AIQ सीट्स के लिए mcc.nic.in पर करें आवेदन

ऑल इंडिया कोटा की 50 फीसदी सीटों के लिए एनबीईएमएस की ओर से नीट पीजी काउंसिलिंग 2024 आज यानी 20 सितंबर से शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी तय तिथियों में काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। काउंसिलिंग प्रक्रिया तीन राउंड में पूरी की जाएगी। किसी भी प्रकार के सवाल के लिए अभ्यर्थी हेल्प डेस्क नंबर 011-45593000 पर संपर्क कर सकते हैं।

HIGHLIGHTS

  1. नीट पीजी काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू।
  2. 3 चरणों में संपन्न होगी काउंसिलिंग।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) की ओर से नीट पीजी काउंसिलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज शुरू कर दी गई है। काउंसिलिंग की जानकारी एमसीसी की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। ऑल इंडिया कोटा (AIQ) सीट्स के लिए एलिजिबल अभ्यर्थी तय तिथियों में काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

काउंसिलिंग प्रक्रिया

नीट पीजी काउंसिलिंग रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही अभ्यर्थियों को तय तिथियों के अंदर पहले पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थियों को च्वाइस लॉकिंग करनी होगी। इसके बाद सीट आवंटन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी और इसके बाद अलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों को सीट अलॉट होगी उनको तय तिथियों में आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करके अपनी प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button