Pakistan Tehreek-E-Insaf: इमरान खान की बढ़ने वाली है मुसीबत, पाकिस्तान सरकार लगाएगी पार्टी पर बैन"/>

Pakistan Tehreek-E-Insaf: इमरान खान की बढ़ने वाली है मुसीबत, पाकिस्तान सरकार लगाएगी पार्टी पर बैन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फिलहाल जेल में बंद हैं। उनको घेरने के लिए पाकिस्तान की सरकार ने फैसला किया है कि वह उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर बैन लगाएगी। इसका एलान खुद पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री ने किया है। इसी के साथ मौजूदा समय में पाकिस्तान की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का अंत हो जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. नौ मई 2023 से पाकिस्तान की जेल में बंद हैं इमरान खान।
  2. उन पर हत्या, लूट, भ्रष्टाचार और ईशनिंदा जैसे 140 से अधिक मामले चल रहे हैं।
  3. पाकिस्तान में पीटीआई सबसे मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रहा है।

एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सरकार ने इमरान खान की मुसीबत बढ़ाने वाला फैसला किया है। उनकी राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को बैन करने का फैसला किया है। शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार के इस फैसले के बाद इमरान खान की राजनीतिक पारी का अंत हो जाएगा।

सूचना मंत्री अत्ता तरार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई इस देश के लिए खतरा है, इसलिए पाकिस्तान की सरकार ने यह फैसला किया है कि इस पर बैन लगाया जाए। इस मामले को सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया जाएगा।

पार्टी के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत

उन्होंने आगे कहा कि इस देश का आगे बढ़ाना है, इसलिए जरूरी है कि पीटीआई को खत्म किया जाए। हम नौ मई को देश भर में हुए दंगों को नहीं भूल सकते हैं, जिसमें मासूम पाकिस्तानियों को देश के खिलाफ ही खड़ा कर दिया गया था। इस पार्टी के खिलाफ विदेशी फंडिंग और साइबर केस जैसे मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं, इसलिए पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button