First CNG Bike: बजाज ने लॉन्च की सीएनजी बाइक, 330KM रेंज, फीचर्स शानदार और कीमत भी आपके बजट में"/>

First CNG Bike: बजाज ने लॉन्च की सीएनजी बाइक, 330KM रेंज, फीचर्स शानदार और कीमत भी आपके बजट में

बजाज ऑटो ने दुनिया की पहली सीएनजी बाइक फ्रीडम 125 को लॉन्च किया। आकर्षक लुक और स्पोर्टी डिजाइन से लैक बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 95 हजार रुपये है। इस बाइक में 785mm की सीट दी गई है। सीएनजी टैंक सीट के नीचे है।

HIGHLIGHTS

  1. सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है।
  2. मोटरसाइकिल की कीमत 95,000 रुपये है।
  3. पेट्रोल और सीएनजी दोनों से चलेगी बाइक।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Freedom CNG Bike: बजाज ऑटो ने आज (शुक्रवार) दुनिया की पहली सीएनजी से चलने वाली बाइक ‘Bajaj Freedom 125’ लॉन्च की। ये मोटरसाइकिल सीएनजी और पेट्रोल पर चलेगी। इसके लिए बटन दबाकर पेट्रोल और सीएनजी में बदला जा सकता है।

बजाज फ्रीडम 125 की कीमत 95,000 हजार से 1.10 लाख (एक्स-शोरूम) है। गाड़ी की बुकिंग शुरू हो चुकी है। सबसे पहले डिलीवरी महाराष्ट्र और गुजरात में होगी। अन्य प्रदेशों में फेज वाइज तरीके से बाइक की बिक्री शुरू होगी।

Bajaj Freedom 125 CNG वैरिएंट वाइस कीमत

  • Freedom NG04 Drum- 95,000 रुपये
  • Freedom NG04 Drum LED- 1.05 लाख रुपये
  • Freedom NG04 Disc LED- 1.10 लाख रुपये

naidunia_image

पेट्रोल और सीएनजी मिलाकर देगी 330 किमी रेंज

बाइक में दो लीटर का पेट्रोल टैंक और दो किग्रा का सीएनजी टैंक दिया गया है। मोटरसाइकिल के 11 से ज्यादा सुरक्षा टेस्ट किए गए। 10 टन लोडेड ट्रक के नीचे आने पर टैंक फटा नहीं। कंपनी का दावा है कि दोनों फ्लूय का मिलाकर गाड़ी 330 किलोमीटर तक चलेगी।

सात डुअल-टोन कलर विकल्प

Bajaj Freedom 125 CNG बाइक को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें सात डुअल-टोन कलर ऑप्शन है। इसमें कैरेबियन ब्लू, इबोनी ब्लैक-ग्रे, प्यूटर ग्रे-ब्लैक, रेसिंग रेड, साइबर वाइट, प्यूटर ग्रे-यलो और इबोनी ब्लैक-रेड है।

बजाज फ्रीडम 125 में सबसे लंबी सीट

बाइक के फ्रंट में एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि मोटरसाइकिल में सबसे लंबी सीट है। सीट की लंबाई 785एमएम है। बजाज फ्रीडम में ट्रेलिस फ्रेम और सेंगमेट फर्स्ट लिंक्ड मोनोशॉक दिया गया है।

बजाज फ्रीडम 125 का इंजन

Bajaj Freedom 125 में सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 9.5 पीएस की पावर और 9.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन पेट्रोल और सीएनजी दोनों को सपोर्ट करता है। बाइक में दो किग्रा सीएनजी टैंक सीट के नीचे दिया गया है।

बजाज फ्रीडम में ग्राउंड क्लियरेंस और एडवेंचर स्टाइल दिया गया है। इसमें साइड पैन, बैली पैन, 5-स्पोक एलॉय व्हील्स, ग्रैब रेल, रिब्ड सीट, टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, रियर मोनो-शॉक सेटअप और टायर हगर है।

कंपनी का दावा है कि दोनों टैंक को फुल कराने पर ये मोटरसाइकिल 330 किमी तक रेज देती है। लॉन्चिंग इवेंट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बाइक चलाने का खर्च करीब एक रुपये प्रति किमी आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button