MP News: शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव"/>

MP News: शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव

HIGHLIGHTS

  1. शादी के लिए बनाया था दबाव
  2. एडिट फोटो वायरल करने की धमकी
  3. हिंदू संगठन के लोग पहुंचे थाने

सादलपुर। सादलपुर निवासी एक युवती के साथ चौकी सवेरा निवासी शाहरुख नामक एक युवक ने रोहित बनकर दोस्ती की। फिर इस्लाम धर्म अपनाकर शादी के लिए दबाव बनाया। युवती के फोटो खींचकर उसे एडिट कर इंटरनेट मीडिया पर डालने की धमकी दी।

युवती को जब पता चला कि उक्त युवक मुस्लिम है, तो वह उससे दूरी बनाने लगीं, लेकिन शाहरुख आए दिन युवती को धमकाकर दबाव बनाता रहा। गुरुवार रात्रि को जब युवती जुनैद के मेडिकल स्टोर पर कुछ दवाइयां लेने गईं तो वहां शाहरुख भी पहुंच गया। युवती के साथ जबरदस्ती करने लगा।
 

इस पर युवती ने शोर मचाया तो आसपास के अनेक लोग इकट्ठा हो गए। मौका देखकर शाहरुख वहां से फरार हो गया। इधर, मामले की जानकारी लगते ही हिंदू संगठन के लोग थाने पहुंच गए। मामले में पुलिस ने शाहरुख के साथ उसके साथी जुनैद निवासी केसूर को भी आरोपित बनाया है। जुनैद द्वारा भी जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर मारपीट तथा जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

दोनों आरोपित गिरफ्तार

सादलपुर थाना प्रभारी सविता चौधरी ने बताया कि युवती सब्जी का ठेला लगती हैं। वहां पर सब्जी खरीदने के बहाने आरोपित युवक शाहरुख ने रोहित बनकर दोस्ती की। धीरे-धीरे वह इस्लाम आदि की बातें करने लगा।

कहता था कि इस्लाम धर्म बहुत अच्छा है। पुलिस ने दोनों पर छेड़छाड़ सहित मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। मामले में दोनों ही आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

आसपास क्षेत्र से पुलिस बल पहुंचा

इधर, हिंदू संगठनों के लोगों ने उक्त मामले में ठोस कार्रवाई की मांग की है, ताकि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में घटित न हो। कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस थाने पर बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग जमा हो गए थे। मामले को देखते हुए सादलपुर थाने पर आसपास का पुलिस बल व वज्र वाहन पहुंच गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button