Jabalpur Weather : जबलपुर सहित संभाग के अन्‍य जिलों में भारी बारिश के आसार, रेड अलर्ट जारी

Jabalpur Weather : 24 घंटे लगातार बारिश के कारण शहर के मुख्य मार्गों के अलावा निचले क्षेत्रों की सड़कों में जगह-जगह पानी भर गया है।

Jabalpur Weather : जबलपुर मौसम विभाग की माने जबलपुर संभाग के आसपास वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे अनवरत बारिश हो रही है। अभी एक-दो दिनों तक ऐसी ही बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग ने मजबूरी से सक्रिय मौसम प्रणालियों को देखते हुए आगामी 24 घंटे के लिए जबलपुर सहित संभाग के मंडला, कटनी सहित आस-पास के जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

कभी मध्यम, कभी तेज बौछारें तो कभी झमाझम बारिश से शहर तरबतर

 

मंगलवार की शाम से शुरू हुआ बारिश सिलसिला बुधवार को भी दिन भर जारी रहा। कभी मध्यम तो कभी तेज बौछारें तो कभी झमाझम बारिश से शहर तरबतर हो गया है। पिछले 24 घंटे हुई लगातार बारिश के कारण शहर के मुख्य मार्गों के अलावा निचले क्षेत्रों की सड़कों में जगह-जगह पानी भर गया है। जिसके कारण पैदल चलने वाले राहगीरों के अलावा दो पहिया वाहन चालकाें की आफत रही। शहर की सड़कों के गड्ढों में भरे पानी के कारण दो पहिया चालक अनियंत्रित होकर गिरते भी नजर आए। मानसून की मेहरबानी से पिछले करीब 24 घंटे में ही सात इंच बारिश से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया। गीले कपड़े सूख नहीं पाए जो कई जगह घरों तक पानी घुसने की नौबत आ गई।

29 इंच के करीब पहुंचा वर्षा का आंकड़ा

बहरहाल मानसून सीजन में अब तक हुई कुल वर्षा का आंकड़ा करीब 29 इंच के करीब पहुंच गया है। वहीं गत वर्ष आज के दिन तक कुल 601.5 यानी 23.6 इंच वर्षा हो चुकी थी। अगस्त माह के शुरुआती दौर में वर्षा के तेवर देखते हुए कहा जा रहा है कि माह में वर्षा का आंकड़ा 35 से 40 इंच तक पहुंच सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button