MP Sports News: मप्र की रजनी झा ने पेरिस पैरालंपिक के लिए किया क्‍वालीफाइ, पूजा ने जीत रजत पदक"/>

MP Sports News: मप्र की रजनी झा ने पेरिस पैरालंपिक के लिए किया क्‍वालीफाइ, पूजा ने जीत रजत पदक

HIGHLIGHTS

  1. आइसीएफ कैनो स्प्रिंट वर्ल्ड कप एंड पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप
  2. रजनी ने महिलाओं के केएल 2 इवेंट के फाइनल में पहुंची
  3. पूजा ओझा ने महिलाओं के वीएल 2 में रजत पदक जीता

भोपाल। मप्र की पैरा खिलाड़ी रजनी झा ने पैरालम्पिक पेरिस के लिए किया क्वालीफाइ कर लिया है। रजनी ने हंगरी में आयोजित आइसीएफ कैनो स्प्रिंट वर्ल्ड कप एंड पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग ले रही है। उन्होँने महिलाओं के केएल 2 इवेंट के फाइनल में पहुंचकर पेरिस पैरालंपिक के लिए लगभग क्वालीफाइ कर लिया है। इसके अलाव पूजा ओझा ने महिलाओं के वीएल 2 में रजत पदक जीता और साथ ही महिलाओं के केएल 1 के फाइनल में पहुंचकर पैरालंपिक की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी है। इसके अलावा पुरुष वर्ग में यश कुमार भी अपने इवेंट के फाइनल में पहुंच गए है।

शनिवार को फाइनल मुकाबले हमें नौ खिलाड़ी प्रतिभागिता करेंगें। रजनी झा मूलतः ग्वालियर की निवासी है। रजनी ने छह माह पूर्व अकादमी में एसोसिएट प्लेयर के रूप में प्रवेश लिया था। रजनी विक्रम अवार्ड प्राप्त खिलाड़ी है और भोपाल आरटीओ में पदस्थ है।

भारतीय टीम के कोच मयंक ठाकुर ने बताया कि हंगरी में हमारे खिलाड़ी बहुत बेहतर प्रदर्शन कर रहे है। शनिवार को रजनी झा के अलावा पूजा ओझा और यश कुमार भी पेरिस पैरालंपिक के लिए अपनी टिकट पककी कर सकते है। भारतीय टीम ने मयंक ठाकुर के मार्गदर्शन में छोटे तालाब पर कैंप में हिस्सा लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button