PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी ने रामलला का आशीर्वाद लेकर रोड शो किया पूरा, CM योगी भी रहे मौजूद"/>

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी ने रामलला का आशीर्वाद लेकर रोड शो किया पूरा, CM योगी भी रहे मौजूद

लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धुआंधार चुनाव प्रचार जारी है। पीएम मोदी ने अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के लिए रोड शो किया। उन्होंने इससे पहले राम लला के दर्शन किए।

HIGHLIGHTS

  1. अयोध्या-फैजाबाद सीट पर 20 मई को मतदान होगा
  2. भाजपा, बसपा के साथ ही सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच मुकाबला
  3. बसपा ने ब्राह्मण चेहरे के रूप में सच्चिदानंद पांडेय पर दांव खेला है

एजेंसी, अयोध्या (Ayodhya Lok Sabha Election 2024)। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धुआंधार चुनाव प्रचार जारी है। पीएम मोदी ने अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के लिए रोड शो किया। उन्होंने इससे पहले राम लला के दर्शन किए। 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद और 2024 लोकसभा में यह पहला मौका है जब पीएम मोदी चुनाव प्रचार के लिए अयोध्या आए थे।

 
 

पीएम मोदी ने साधा इंडी गठबंधन पर निशाना

 

 

पीएम मोदी ने इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि अगर कांग्रेस और इंडी गठबंधन के दौर में सकारात्मक पहल हुई होती तो हमारा अयोध्या धाम दशकों पहले ही आस्था और भक्ति का वैश्विक केंद्र बन चुका होता। उन्हें अपने वोट बैंक से आगे कुछ दिखाई ही नहीं देता है। प्रभु श्री राम को लेकर उनकी धारणा आप अच्छी तरह देखते आए हैं। उनकी आस्था का इसी से पता चलता है कि राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के निमंत्रण तक को ठुकरा दिया। हमारे लिए तो ये मंदिर भारत की दृष्टि, दर्शन और दिग्दर्शन का विराट तीर्थस्थल है। इसलिए रामजी की कृपा से हम अयोध्या नगरी के वैभव को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए निरंतर प्राण-प्रण से जुटे रहेंगे। जय सियाराम!

 

अयोध्या को लेकर बताया अपना विजन

 

उन्होंने कहा कि राम नगरी की स्वच्छता और सौंदर्यीकरण के लिए करोड़ों रुपयों के विकास कार्य कराए जा रहे हैं। लता मंगेशकर चौक जैसे हमारे प्रयास, अयोध्या की सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं। यहां के मेरे परिवारजनों का जीवन आसान बनाने के लिए तेज गति से प्रयास किए जा रहे हैं। दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन केंद्र बनने से अयोध्या के स्थानीय व्यापारियों का कारोबार और बढ़ेगा। इसके साथ ही होटल से लेकर हॉस्पिटैलिटी तक कई इंडस्ट्री के यहां आने से युवाओं को भी रोजगार के नए-नए अवसर मिलेंगे।

 

पीएम मोदी के आने से पहले अयोध्या नगरी को सजाया गया था। पीएम मोदी के आने की सूचना पर भक्तों में भी अलग उत्साह दिख रहा था। भगवान राम के भक्त यशवंत सिंह ने कहा, ‘पीएम मोदी ने इस देश को जो दिया है वह सदियों तक विरासत के रूप में हमारे साथ रहेगा। हम प्रार्थना करते हैं कि पीएम मोदी फिर से पीएम बनें और जो कहते हैं ‘अब की बार 400 पार’ उसे पूरा करें।’

पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया था। इसके बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी अयोध्या आए हैं।

 

अयोध्या-फैजाबाद सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। भाजपा ने यहां से लल्लू सिंह को मैदान में उतारा है, जबकि सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अवधेश प्रताप को टिकट दिया है। बसपा भी मैदान में है, जिसने ब्राह्मण चेहरे के रूप में सच्चिदानंद पांडेय पर दांव खेला है।

 

naidunia_image

 

14 मई को वाराणसी में नामांकन भरेंगे पीएम मोदी

 

प्रधानमंत्री 14 मई को वाराणसी का दौरा करेंगे और उसी दिन नामांकन दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री 13 मई को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे और एक विशाल रोड शो करेंगे और 14 मई को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। यह तीसरी बार होगा जब पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। प्रधानमंत्री 2014 में पहली बार वाराणसी से सांसद बने थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button