Bhopal Crime News: कार से आइल गिरने का झांसा देकर चोरी करने वाले गिरोह का बदमाश गिरफ्तार"/>

Bhopal Crime News: कार से आइल गिरने का झांसा देकर चोरी करने वाले गिरोह का बदमाश गिरफ्तार

HIGHLIGHTS

  1. गिरोह भोपाल के अलावा इंदौर, रतलाम, उज्जैन समेत दिल्ली, गुजरात आदि राज्यों में ठगी कर चुका है।
  2. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित के कबजे से लैपटाप, पेन ड्राइव, चार्जर, बैंक की चाबियां एवं कई अहम दस्तावेज बरामद किए।
  3. पुलिस गिरोह में शामिल बाकी आरोपितों की तलाश में जुटी।

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कार से आयल गिरने का झांसा देकर कार में सवार लोगों को उलझाने के बाद उसमें से कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को हनुमानगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह भोपाल के अलावा इंदौर, रतलाम, उज्जैन समेत दिल्ली, गुजरात आदि राज्यों में ठगी कर चुका है। पुलिस ने उसके पास से लैपटाप, पेन ड्राइव, चार्जर, बैंक की चाबियां एवं कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं।

 

 

कई लोगों को लूटा

हनुमानगंज थाना पुलिस के मुताबिक हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी यासिर अहमद 13 अक्टूबर की शाम 6 बजे अपनी कार से दवा बाजार गए थे। जहां एक युवक ने बोला कि आपकी कार से आयल गिर रहा है। यासिर कार से नीचे उतरे और बोनट खोलकर चेक किया। इस दौरान किसी ने कार की पिछली सीट पर रखा बैग चोरी कर लिया था। बैग में एप्पल मैकबुक एयर, हार्डडिस्क , दो पेन ड्राइव, दो एप्पल कम्पनी के चार्जर रखे थे। इसी तरह राजहर्ष कालोनी निवासी इंडियन ओवरसीज बैंक के मैनेजर नितिन रायबोले की कार से बैग चोरी हुआ था। बैग में बैंक की तिजोरी की चाबियां, अहम दस्तावेज, पर्स जिसमें आधार कार्ड व पेन कार्ड, दो हजार रुपये रखे थे। इसके पूर्व दो अक्टूबर को दवा व्यापारी रंजीत बग्गा के साथ इसी तरह से ठगी की गई थी। उनकी कार से चोरी हुए बैग में दो लाख रुपये सहित अन्य दस्तावेज थे।
 

ईरानी डेरे के पास से किया गिरफ्तार

पुलिस ने इन घटनाओं के बाद विभिन्न इलाकों में लगे सीसीटीवी चेक किए गए। संदेहियों के फुटेज की ट्रेल बनाई गई। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि भोपाल रेलवे स्टेशन के पास एक लड़का समानान्तर रोड ईरानी डेरे के पास खड़ा है। उसकी भूमिका संदिग्ध लग रही है। पुलिस ने संदेह के आधार पर उससे पूछताछ की। उसकी पहचान 19 वर्षीय शिवम जाधव निवासी रतलाम रेल्वे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक के पास झुग्गी रतलाम के रूप में हुई। पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो उसमें पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क, चार्जर मिला। पूछताछ में उसने दो अक्टूबर और 13 अक्टूबर को ठगी की तीन वारदात अपने साथियों के साथ करना कबूल किया। उसके गिरोह में अधिकांश गुजरात के लोग हैं, जो देशभर में इस तरह की ठगी करते हैं। पुलिस गैंग के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button