अमेठी, रायबरेली लोकसभा: राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने पर बोली कांग्रेस- ‘कोई डरा हुआ नहीं है, अगले 24 घंटों में हो जाएगा एलान’"/>

अमेठी, रायबरेली लोकसभा: राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने पर बोली कांग्रेस- ‘कोई डरा हुआ नहीं है, अगले 24 घंटों में हो जाएगा एलान’

HIGHLIGHTS

  1. अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में
  2. दोनों सीटों पर छठे चरण में 25 मई को है मतदान
  3. नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है

एजेंसी, नई दिल्ली (Lok Sabha Election 2024)। उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस भारी दुविधा से गुजर रही है। पार्टी का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि अमेठी के राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका वाड्रा को मैदान में उतारा जाए, लेकिन सच्चाई यह है कि दोनों ही नेताओं ने इसके लिए अब तक हामी नहीं भरी है। हालांकि कोई नकारात्मक संकेत भी नहीं दिए हैं।

 

अब मान-मनौव्वल का दौर जारी है। उम्मीद की जा रही है कि बुधवार या गुरुवार को पार्टी अंतिम फैसले पर पहुंच सकती है। बुधवार को राहुल गांधी का चुनाव प्रचार का कोई कार्यक्रम नहीं है। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शाम को दिल्ली पहुंचेंगे। कहा जा रहा है कि खरगे एक बार फिर राहुल गांधी को मनाने की कोशिश करेंगे।

 

जयराम रमेश बोले- कोई डरा हुआ नहीं है

वहीं जयराम रमेश ने कहा कि कोई डरा हुआ नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अगले 24 या 30 घंटों में इसका एलान कर देंगे। जयराम रमेश ने उल्टा भाजपा के सवाल किया कि उन्होंने रायबरेली से प्रत्याशी घोषित क्यों नहीं किया है?

मेनका गांधी बोलीं- पता नहीं कांग्रेस कब घोषित करेगी प्रत्याशी

 
 

इस बीच, भाजपा सांसद और यूपी की सुल्तानपुर लोकसभा सीट उम्मीदवार मेनका गांधी ने कहा कि चुनाव मैदान में हमेशा चुनौती होती है, लेकिन मुझे लगता है कि हम जीतेंगे। इस बार कम चुनौती है।

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारी पर मेनका गांधी ने कहा, ‘नामांकन के लिए केवल 2 दिन बचे हैं, मुझे नहीं पता कि वे (नामों का) खुलासा कब करेंगे।’

नामांकन में बचे सिर्फ तीन दिन

 

बता दें, अब तक यह लगभग तय माना जा रहा था कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा अमेठी व रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन, अब जबकि नामांकन की अंतिम तिथि में महज तीन दिन बाकी है और पार्टी में चुप्पी है तो तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

 

अमेठी-रायबरेली का चुनाव छठे चरण में 25 मई को है और इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है।

अगर प्रियंका वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ती हैं, तो वह कांग्रेस से चुनावी राजनीति में प्रवेश करने वाली नेहरू-गांधी परिवार की आठवीं सदस्य होंगी। यदि प्रियंका चुनाव जीतती हैं, तो भी यह पहला मौका होगा, जब गांधी परिवार के तीन सदस्य संसद में नजर आएंगे। बता दें, अब तर सोनिया गांधी रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व करती थीं, लेकिन इस बार उन्होंने राज्यसभा जाने का फैसला किया है।

 

पार्टी के एक वर्ग का मानना ​​है कि प्रियंका को मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ना चाहिए और राहुल को रायबरेली जाना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button