PM Modi MP Visit: सागर के बड़तूमा से बुंदेलखंड के समीकरण साधेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भोपाल में करेंगे रोड शो"/>

 

PM Modi MP Visit: सागर के बड़तूमा से बुंदेलखंड के समीकरण साधेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भोपाल में करेंगे रोड शो

HIGHLIGHTS

  1. आठ माह पहले नरयावली विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बड़तूमा आए थे।
  2. हरदा में बैतूल लोकसभा से प्रत्याशी दुर्गादास उइके के पक्ष में करेंगे सभा।
  3. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भोपाल में रोड शो करेंगे, जो एक किलोमीटर का होगा।

PM Modi MP Visit: राज्य ब्यूरो, नईदुनिया, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को एक बार फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे। ये सागर और हरदा में सभा के साथ भोपाल में रोड शो करेंगे। सागर के नरयावली विधानसभा में आने वाले बड़तूमा से वे बुंदेलखंड अंचल के समीकरण साधेंगे। यहां वे आठ माह पहले संत रविदास के मंदिर और संग्रहालय के भूमिपूजन के अवसर पर आए थे। वहीं, हरदा में बैतूल लोकसभा से प्रत्याशी दुर्गादास उइके के पक्ष में सभा करेंगे।

मध्य प्रदेश में संत रविदास के अनुयायी बड़ी संख्या में हैं। विधानसभा चुनाव के पहले सरकार ने बड़तूमा में संत रविदास का मंदिर और संग्रहालय बनाने के लिए भूमिपूजन प्रधानमंत्री के हाथों कराया था। बड़तूमा सागर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले नरयवाली विधानसभा क्षेत्र में आता है। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र रहली, देवरी और बंडा दमोह लोकसभा क्षेत्र में आते हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान होना है। बुंदेलखंड अंचल की ही खजुराहो और टीकमगढ़ सीट पर भी मतदान 26 अप्रैल को है।

naidunia_image

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभा के माध्यम से इन सभी क्षेत्रों में संदेश देने का काम करेंगे। इसी तरह बैतूल लोकसभा के अंतर्गत आने वाले हरदा विधानसभा में सभा रखी गई है। जिले की दोनों विधानसभा सीटें हरदा और टिमरनी कांग्रेस के पास हैं। हरदा से लगा हुआ नर्मदापुरम जिला है जो होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है। यहां 26 अप्रैल को मतदान होना है। साथ ही खंडवा लोकसभा क्षेत्र भी जुड़ा हुआ है। यहां चौथे चरण में चुनाव है।

भोपाल में पहला कार्यक्रम

भोपाल लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के बड़े नेता का पहला कार्यक्रम बुधवार को होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां रोड शो करेंगे, जो एक किलोमीटर का होगा। इसकी शुरुआत पुरानी विधानसभा के सामने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा से होगी। यह रोशनपुरा चौराहे से होते हुए अपेक्स बैंक तिराहे तक होगा। मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव तीन कार्यक्रमों में साथ रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button