सीनियर सिटिजन को FD पर इन बैंकों में दिया जा रहा सबसे ज्यादा ब्याज, निवेश पर होगा तगड़ा मुनाफा"/>

सीनियर सिटिजन को FD पर इन बैंकों में दिया जा रहा सबसे ज्यादा ब्याज, निवेश पर होगा तगड़ा मुनाफा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। FD Interest Rate: बुढ़ापे के लिए योजना बनाकर निवेश करना जरूरी है। फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना काफी सुरक्षित है। इसमें पैसा डूबता नहीं है और निश्चित ब्याज मिलता है। कई बैंक एफडी में वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य नागरिकों की तुलना में अधिक ब्याज की पेशकश कर रहे हैं। इन फिक्स्ड डिपॉजिट के साथ सीनियर सिटिजन निवेश का जोखिम उठाए बिना अपना पैसा बढ़ा सकते हैं।

पैसा बाजार के आंकड़ों के अनुसार, वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी ब्याज दरों की पेशकश करने वाले बैंकों की लिस्ट यहां दी गई हैं-

एक्सिस बैंक 17 महीने से 18 महीने से कम की अवधि के लिए 7.85%, पहले साल की अवधि के लिए 7.2%, दो साल की एफडी पर 7.6% और तीन साल की अवधि के लिए 7.75% का ब्याज दे रहा है।

एचडीएफसी बैंक 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल और 18 महीने से 21 महीने से कम की एफडी पर 7.75%, एक साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.1%, दो साल की अवधि के लिए 7.75% और तीन साल की अवधि के लिए 7.5% का ब्याज दे रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक 15 महीने से दो साल की अवधि के लिए 7.75%, एक साल की अवधि के लिए 7.2%, दो साल की एफडी पर 7.5% और तीन साल की अवधि के लिए 7.5% ब्याज दे रहा है।

एसबीएम बैंक इंडिया 3 साल 2 दिन से ऊपर और 5 साल से कम की अवधि के लिए 9%, एक साल की अवधि के लिए 7.6%, दो साल की अवधि पर 8.15% और तीन साल की एफडी पर 7.55% का ब्याज दे रहा है।

यस बैंक 18 महीनों से 2 साल से कम की अवधि के एफडी पर 8.25%, एक साल के लिए 7.75%, दो साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8% और तीन साल की अवधि के लिए 8% का ब्याज दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button