Pakistan Politics: पाकिस्तान में फिर एक बार शहबाज शरीफ बने प्रधानमंत्री, बोले- हम बनाएंगे पाकिस्तान को आत्मनिर्भर"/>

Pakistan Politics: पाकिस्तान में फिर एक बार शहबाज शरीफ बने प्रधानमंत्री, बोले- हम बनाएंगे पाकिस्तान को आत्मनिर्भर

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ ने दूसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्हें 336 में से 201 सदन के सदस्यों का समर्थन मिला। वहीं पीटीआई के उमर अयूब को केवल 92 वोटों का ही समर्थन मिला।

एएनआई, इस्लामाबाद पाकिस्तान में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के शहबाज शरीफ ने दूसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्हें 336 में से 201 सदन के सदस्यों का समर्थन मिला। वहीं पीटीआई के उमर अयूब को केवल 92 वोटों का ही समर्थन मिला। 72 वर्षीय शहबाज पाकिस्तान के लोकप्रिय नेता व तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज ने पाकिस्तान की संसद में कहा कि हम मिलकर पाकिस्तान को आत्मनिर्भर बनाएंगे।

 
 

शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री बनते ही भारत के खिलाफ जहर उगला। उन्होंने कश्मीर का राग अलापते हुए कहा कि कश्मीर में आम कश्मीरियों पर बर्बरता हो रही है। उन्होंने मारा जा रहा है। यह सब देखने के बाद भी दुनिया चुप है। हम सब जानते हैं कि वह आखिर क्यों चुप हैं।

 

सोमवार को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शहबाज शरीफ सोमवार को दोपहर 3 बजे प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनका शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन होगा। इस दौरान राष्ट्रपति आरिफ अल्वी उनको शपथ दिलाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button