PM Modi In Sambhal LIVE: कल्कि धाम में पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा और चावल की पोटली का उल्लेख, जानिए कारण"/> PM Modi In Sambhal LIVE: कल्कि धाम में पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा और चावल की पोटली का उल्लेख, जानिए कारण"/>

PM Modi In Sambhal LIVE: कल्कि धाम में पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा और चावल की पोटली का उल्लेख, जानिए कारण

HIGHLIGHTS

  1. लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का अहम यूपी दौरा
  2. समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती हैं संभल से जुड़ी लोकसभा सीटें
  3. आचार्य प्रमोद कृष्णम् के निमंत्रण पर कल्कि धाम पहुंचे पीएम मोदी

एजेंसी, संभल (उत्तर प्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी संभल पहुंचे और कल्कि धाम का शिलान्यास किया। पूर्व में कांग्रेस नेता रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम् के विशेष आमंत्रण पर पीएम मोदी यहां पहुंचे। खास बात यह है कि इस मौके पर कुमार विश्वास और क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने जय मां कैला देवी, बूढ़े बाबा की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया।

पीएम मोदी ने कहा, संभल की भूमि से अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है। एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है। कल्कि धाम के शिलान्यास का अवसर मिला। सभी देशवासियों और विश्व भर के श्रद्धालुओं को शुभकामना देता हूं।

पीएम ने आगे कहा, कुछ ऐसे काम हैं, जो पीछे के लोग मेरे लिए ही छोड़ गए हैं। आपका आशीर्वाद रहा तो सभी अच्छे काम पूरे करेंगे। कल्कि धाम आस्था के केंद्र के रूप में उभरेगा। आज शिवाजी महाराज की जन्मतिथि भी है, हिंदुत्व को जाग्रत करने में उनका योगदान है, उनसे हमें सीख मिलती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, आज कल्कि धाम के शिलान्यास का जो आनंद प्रमोद कृष्णम को हो रहा, उससे कहीं अधिक आनंद उनकी माता जी की आत्मा को हो रहा होगा। आचार्य जी ने दिखाया कि कैसे एक बेटा अपनी मां के सपने को पूरा करने में अपना जीवन लगा देता है। ये ईश्वर की कृपा है, उन्होंने मुझे माध्यम बनाया, मुझसे शिलान्यास करवाया।

पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा का उल्लेख

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, आचार्य जी कह रहे थे कि मेरे पास देने को कुछ नहीं। अच्छा हुआ कि मुझे कुछ दिया नहीं। आप सुदामा की तरह चावल की पोटली की तरह कुछ देते और उसकी वीडियो बन जाती तो सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल हो जाती।

आचार्य जी ने बताया कि मंदिर बनाने के लिए उन्हें पिछली सरकार में कितना संघर्ष करना पड़ा। कहा गया कि मंदिर निर्माण से कानून व्यवस्था बिगड़ जाएगी। हमारी सरकार के निर्णय से अब वे निश्चिंत हैं।

सीएम योगी का संबोधन

संभल में हिंदू तीर्थ कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘पिछले 10 वर्षों में हमने एक नया भारत देखा है। देश नए विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है भारत।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button