Nimbu Ke Totke: बेहद चमत्कारी हैं नींबू के ये टोटके, करते ही सूरज की तरह चमक उठेगा भाग्य"/>

Nimbu Ke Totke: बेहद चमत्कारी हैं नींबू के ये टोटके, करते ही सूरज की तरह चमक उठेगा भाग्य

Nimbu Ke Totke: ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। इनमें से एक नींबू का टोटका है। नींबू के उपाय से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है।

धर्म डेस्क, इंदौर। Nimbu Ke Totke: माता लक्ष्मी की बड़ी बहन दरिद्रा हैं। ये जहां वास करती हैं। वहां दुख और क्लेश होते हैं। इनका अस्तित्व धन की देवी लक्ष्मी का अनादर करने वालों को कष्ट देना है। दरिद्रा लक्ष्मी के प्रकोप से बचने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। इनमें से एक नींबू का टोटका है। नींबू के उपाय से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है।

 

नींबू के अचूक टोटके

 

नजर दोष से बचाएं नींबू

 

अगर किसी को नजर लग गई है, तो व्यक्ति के सिर से पैर तक 7 बार नींबू वार लें। इसके बाद नींबू के चार टुकड़े करके सूनसान जगह पर फेंक दें।

 

व्यापार में सफलता का उपाय

 

व्यापार सही से चल नहीं रहा है तो शनिवार के दिन नींबू का टोटका करें। एक नींबू को दुकान या कार्यस्थल की दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद चार टुकड़ों में काटकर चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें। इस उपाय से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

 

 

सोई किस्मत जगाने का उपाय

 

अपनी सोई किस्मत को जगाने के लिए एक नींबू लें। उसको अपने सिर के ऊपर से वार कर दो टुकड़े करें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाएं तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें।

 

नौकरी पाने का उपाय

 

एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें। फिर ओम श्री हनुमते नमः मंत्र का 108 बार जाप करें। फिर नींबू को अपने साथ इंटरव्यू में लेकर जाएं, निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी।

 

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button