Ind VS Aus T20 4th Match: चौथे मैच में टीम इंडिया करेगी T20 सीरीज पर कब्जा, आज रायपुर आएंगे भारत-आस्ट्रेलिया के धुरंधर"/>

Ind VS Aus T20 4th Match: चौथे मैच में टीम इंडिया करेगी T20 सीरीज पर कब्जा, आज रायपुर आएंगे भारत-आस्ट्रेलिया के धुरंधर

छत्‍तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 खेला जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी-20 मैच
  2. शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 65 हजार है दर्शक क्षमता
  3. मैच के दौरान स्‍टेडियम के बाहर एक हजार जवानों की रहेगी तैनाती

रायपुर। India VS Australia T20 4th Match: छत्‍तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 खेला जाएगा। भारत और आस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी गुरुवार शाम रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी सीधे कोर्टयार्ड मैरिएट होटल के लिए रवाना होंगे। दोनों ही टीम के खिलाड़ी 30 नवंबर को अभ्यास करेंगे। इसके बाद दूसरे दिन एक दिसंबर को शाम सात बजे से मैच शुरू होगा। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम आ रही है। टी-20 मुकाबले को लेकर प्रशासन ने भी तैयारी पूरी कर ली है। सभी गेटों में बैरिकेडिंग कर दी गई।

 

बुधवार को कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, आइजी रतन लाल डांगी और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के साथ ग्राउंड का निरीक्षण किया। इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पार्किंग व्यवस्था, खिलाडि़यों के आने-जाने और रूकने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। लगभग एक हजार जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। वहीं यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए भी रूट मैप तैयार किया गया है।

 

ढोल-नगाड़े के साथ होगा अतिथियों का स्वागत

 

खिलाड़ियों से लेकर सपोर्टिंग स्टाफ के लिए ठहरने और खाने-पीने की तैयारी कर ली गई है। सभी कोर्टयार्ड मैरिएट में रुकेंगे। उनकी सेहत को ध्यान देते हुए उनके खान-पान को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्वागत के लिए भी विशेष तैयारियां की गई हैं।

स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचते ही टीमों का भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा। इस दौरान छत्तीसगढ़ के पारंपरिक अंदाज में अतिथियों का स्वागत होगा। पंथी, करमा और ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया जाएगा। होटल में भी खिलाड़ियों के स्वागत-सत्कार के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

 

रायपुर पिच रिपोर्ट

 

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह मैदान में इससे पहले एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। साल 2013 में यहां आइपीएल के दो मैच खेले गए थे। इसके अलावा साल 2015 में दूसरी बार यहां आइपीएल और 2016 में घरेलू रणजी ट्राफी के मैच खेले गए थे। इसके अलावा मुश्ताक अली टी-20 और टी-20 चैलेंजर ट्राफी के मैच भी खेले गए हैं।

इसके बाद लीजेंट्स क्रिकेट लीग के मैच खेले गए। इन सब के सफलतापूर्वक आयोजन छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ करते आ रहा है। उन मैचों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित हो सकती है। टी-20 मैच मे यहां पहली पारी का औसत स्कोर 170 है। दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनरों को इस पिच से मदद मिलती है। वहीं शुरुआत में तेज गेंदबाजाें को मदद रहेगी।

 

चारपहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क होगा 30 रुपये

स्टेडियम के पार्किंग में दोपहिया वाहनों से लेकर चारपहिया वाहन रखने की सुविधा होगी। इसकी जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपी गई। दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया के लिए 30 रुपये खर्चे करने होंगे। अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए अस्थायी टावर, बायो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button