UP Legislative Council: सपा का साथ छोड़ने वाले दारा सिंह चौहान को भाजपा ने दिया तोहफा, पार्टी ने चुनाव में उतारा"/>

UP Legislative Council: सपा का साथ छोड़ने वाले दारा सिंह चौहान को भाजपा ने दिया तोहफा, पार्टी ने चुनाव में उतारा

एएनआई, लखनऊ। UP Legislative Council: भाजपा ने दारा सिंह चौहान को विधान परिषद सीट उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के इस्तीफे के बाद से यह सीट खाली है। जिस पर उपचुनाव होना है। सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए दारा को घोसी उपचुनाव में हार का स्वाद चखना पड़ा था। सदन में भाजपा की स्थिति को देखते हुए उनका एमएलसी बनना तय है।

भाजपा की बैठक में 10 नामों पर हुई थी चर्चा

प्राप्त जानकारी के अनुसार विधान परिषद की खाली सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा की बैठक में दस नामों पर चर्चा हुई थी। कोर कमेटी ने दिल्ली में नामों का सुझाव भेजा था। बैठक के बाद दारा सिंह के नाम को हरी झंडी मिली।

नामांकन की आखिर तारीख 18 जनवरी

नामांकन की आखिरी तारीख 18 जनवरी है और परिणाम 30 जनवरी को आएगा। दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के विधायक थे। उन्होंने सपा का साथ छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया। गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद घोसी सीट पर उपचुनाव में सुधाकर सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। बता दें दिनेश शर्मा के राज्यसभा सांसद बनने के बाद से एमएलसी सीट खाली है। चर्चा है कि दारा सिंह को योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button