Mohammed Shami: जिंदगी बीत जाती है लोग पुरस्कार जीत नहीं पाते, अर्जुन अवार्ड को लेकर बोले मोहम्मद शमी"/>

Mohammed Shami: जिंदगी बीत जाती है लोग पुरस्कार जीत नहीं पाते, अर्जुन अवार्ड को लेकर बोले मोहम्मद शमी

Mohammed Shami: समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में मोहम्मद शमी ने कहा कि मुझे खुशी है कि अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Mohammed Shami, Arjun Award: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अर्जुन अवार्ड पर बयान दिया है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, यह पुरस्कार एक सपना है। जिंदगी बीत जाती है और लोग यह पुरस्कार जीत नहीं पाते। शमी ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

 

राष्ट्रपति करेंगी अर्जुन अवार्ड से सम्मानित

 

दाएं हाथ के गेंदबाज मोहम्मद शमी को 9 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु अर्जुन अवार्ड से सम्मानित करेंगी। पिछले दिनों खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 की घोषणा की थी। शमी के अलावा 26 खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

 

अर्जुन पुरस्कार 2023

ओजस प्रवीण देवताले, अदिति गोपीचंद स्वामी, श्रीशंकर, पारुल चौधरी, मोहम्मद हुसामुद्दीन, आर वैशाली, अनुश अग्रवाल, दिव्यकृति सिंह, दीक्षा डागर, कृष्ण बहादुर पाठक, सुशीला चानु, पवन कुमार, रितु नेगी, नसरीन, पिंकी, ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, ईशा सिंह, हरिंदर पाल सिंह, अयहिका मुखर्जी, सुनील कुमार, अंतिम, रोशीबिना देवी, शीतल देवी, अजय कुमार और प्राची यादव को अर्जुन पुरस्कार से राष्ट्रपति सम्मानित करेंगी।

मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवॉर्ड 2023

चिराग चंद्रशेखर शेट्टी और सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी।

द्रोणाचार्य पुरस्कार 2023

ललित कुमार, आरबी रमेश, महावीर प्रसाद सैनी, शिवेंद्र सिंह और गणेश प्रभाकर देवरुखकर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button