CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में तीन जनवरी से बदलेगा मौसम, IMD की भविष्‍यवाणी, इन इलाकों में बारिश के आसार"/>

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में तीन जनवरी से बदलेगा मौसम, IMD की भविष्‍यवाणी, इन इलाकों में बारिश के आसार

CG Weather Update: बुधवार तीन जनवरी से छत्‍तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में हल्की बारिश के भी आसार है, अन्य क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। छह जनवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और ठंड में बढ़ोतरी शुरू होगी।

HIGHLIGHTS

  1. रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा
  2. नए साल के पहले दिन थोड़ी कम रही ठंड
  3. छत्‍तीसगढ़ में बलरामपुर रहा सबसे ठंडा

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी से नए साल के पहले दिन ठंड थोड़ी कम रही। साथ ही रायपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी रही। मौसम विभाग का कहना है पश्चिमी विक्षोभ अब भारतीय क्षेत्र से आगे बढ़ गया है, लेकिन हवा की दिशा अभी भी पूर्व दक्षिण पूर्व बनी हुई है। इसके चलते प्रदेश में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। बुधवार तीन जनवरी से बस्तर क्षेत्र में हल्की बारिश के भी आसार है, अन्य क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे।

 

सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से इन दिनों नम हवाएं ज्यादा आ रही है, इसके चलते नए साल के पहले दिन ठंड भी थोड़ी कमतर रही। रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साामन्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। इसके साथ ही प्रदेश भर में बलरामपुर सबसे ठंडा रहा, आरजी बलरामपुर में न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी कुछ दिन मौसम का रुख ऐसा ही रहेगा। छह जनवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और ठंड में बढ़ोतरी शुरू होगी। न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी के कारण थोड़ी उमस रही। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ अब भारतीय क्षेत्र से आगे बढ़ गया है। हालांकि हवा की दिशा में पहले जैसे ही बनी हुई है, इसके चलते अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। मंगलवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा।

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button