New Year 2024: नए साल पर काले घोड़े की नाल का करें उपाय, होगा आर्थिक लाभ"/>

New Year 2024: नए साल पर काले घोड़े की नाल का करें उपाय, होगा आर्थिक लाभ

अब कुछ ही दिनों नया साल आने वाला है। नया साल आने से आपके ग्रहों की दिशा भी बदल जाती है, जिससे शुभ और अशुभ दोनों तरह प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं। वास्तु शास्त्र में भी कुछ नियम हैं, जिनसे अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव किया जा सकता है।

धर्म डेस्क, इंदौर। अब कुछ ही दिनों नया साल आने वाला है। नया साल आने से आपके ग्रहों की दिशा भी बदल जाती है, जिससे शुभ और अशुभ दोनों तरह प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं। वास्तु शास्त्र में भी कुछ नियम हैं, जिनसे अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव किया जा सकता है। आप काले घोड़े की नाल का उपाय कर घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। यह आपके घर को वास्तु दोष से मुक्त करेगा।

 
 

आइए इस लेख में ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी से विस्तार से घोड़े के नाल की उपाय के बारे में जानते हैं।

 

रोग दोष से छुटकारा पाने के लिए उपाय

 

naidunia_image

आपके घर का कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है, तो आप घोड़े की नाल का उपाय कर सकते हैं। सबसे पहले घोड़े की नाल की 4 कील बना दें, सवा किलो उड़द की दाल, एक सूखा नारियल रख लें। इसको बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतार दें। फिर इसको बहते हुई किसी नदी या तालाब में प्रवाहित कर दें। यह इस उपाय को करने के बाद पीड़ित व्यक्ति ठीक हो जाएगा।

 

इस दिशा में लगाएं घोड़े की नाल

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार ही घोड़े की नाल को लगाएं। यह घर के उत्तर या पूर्व दिशा में शुभ रहेगा। घर में घोड़े की नाल लगाने से सकारात्मक ऊर्जा प्रवाहित होगी। घर में परिवार के सदस्य सुख-शांति के साथ रहेंगे।

 

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए उपाय

 

आपके घर की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, तो उसके लिए घोड़े की नाल का एक उपाय असरदार हो सकता है। आप काले घोड़े के दाहिन पैर की नाल को निकालें। उसके बाद उसको घर की मुख्य द्वार पर लटका दें। ऐसा करने भर से आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी।

 

 

डिसक्लेमर

 

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button