CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में आने वाली हवा की दिशा बदली, तेजी से गिरेगा पारा और बढ़ेगी ठंड"/>

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में आने वाली हवा की दिशा बदली, तेजी से गिरेगा पारा और बढ़ेगी ठंड

Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में ठिठुरन में बढ़ोतरी हुई है और आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी सीमा में भी ठंड बढ़ गई है। अगले पांच दिनों में मौसम शुष्क रहेगा।

HIGHLIGHTS

  1. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी
  2. छत्‍तीसगढ़ में बदली हवा की दिशा, कल से और गिरेगा पारा

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में ठिठुरन में बढ़ोतरी हुई है और आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी सीमा में भी ठंड बढ़ गई है। इसके चलते अब दोपहर में भी गर्म कपड़ों की आवश्यकता पड़ने लगी है।

 
 

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज थोड़ा बदलने वाला है और इसके प्रभाव से रविवार को न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। हवा की दिशा बदलने से सोमवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और ठंड भी थोड़ी और बढ़ेगी।

 

शनिवार को प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा, एडब्ल्यूएस नारायणपुर का न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दुर्ग को छोड़ प्रदेश के अधिकांश स्थानों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिसंबर के आखिरी दिनों में तो ठंड और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार को हवा की दिशा बदलेगी,इसके चलते प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। अगले पांच दिनों में मौसम शुष्क रहेगा।

यह रहा न्यूनतम तापमान(डिग्री सेल्सियस में)

रायपुर 14.4

 
 

बिलासपुर 14.0

 

जगदलपुर 11.4

अंबिकापुर 10.3

पेंड्रा रोड 12.5

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button