संसद की सुरक्षा में सेंध का मामला, 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए चारों आरोपी"/>

संसद की सुरक्षा में सेंध का मामला, 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए चारों आरोपी

Lok Sabha Security Breach: पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी चार आरोपियों की 7 दिन की हिरासत दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को दे दी।

एएनआई, नई दिल्ली। Lok Sabha Security Breach: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में चार आरोपियों को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मनोरंजन, सागर शर्मा, नीलम आजाद और अमोल शिंदे नाम के इन चारों आरोपियों को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था।

 
 

पुलिस की ओर से पैरवी कर रहे सरकारी वकील ने संसद पर हमले का खुलासा करने के लिए 15 दिन की मांग की थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में अन्य लोगों की भूमिका होने की संभावना है। जिसे देखने की जरूरत है। उन्होंने आतंकवादी संगठनों से जुड़ाव का भी हवाला दिया।

 

15 दिन की मांगी थी रिमांड

दिल्ली पुलिस ने संसद में सुरक्षा उल्लंघन को सुनियोजित हमला बताया। पुलिस ने 15 दिन की रिमांड की मांग की थी। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अलावा आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत आरोप लगाए गए हैं।

 

गुरुग्राम में विक्की शर्मा के घर रूके थे चारों आरोपी

कथित तौर पर घटना से पहले चारों आरोपी गुरुग्राम में विक्की शर्मा के घर पर रूके थे। शर्मा और उनकी पत्नी को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद उनकी बेटी को उनके रिश्तेदार ले गए हैं। बच्ची के अलावा दो पालतू कुत्तों को रोहतक ले जाया गया है। उनसे लिखित में अंडरटेकिंग ले लिया गया है

 

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुरक्षा उल्लंघन पर उच्च सदन के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा। मल्लिकार्जुन ने अपने लेटर में संसद की सुरक्षा में सेंध को गंभीर मामला बताया और मांग की कि गृह मंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर बयान दें। जिसके बाद नियम 267 के तहत चर्चा होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button