ICC Player Of Month: ट्रैविस हेड ने मैक्सवेल और शमी को पछाड़ा, विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया को दर्द देने वाले को मिला अवॉर्ड"/>

ICC Player Of Month: ट्रैविस हेड ने मैक्सवेल और शमी को पछाड़ा, विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया को दर्द देने वाले को मिला अवॉर्ड

ICC Player Of Month: वनडे विश्व कप फाइनल 2023 में टीम इंडिया को दर्द देने वाले ट्रैविस हेड नंबर महीने के ICC के बेस्ट मैंस खिलाड़ी रहे। उन्हें इस अवॉर्ड में मैक्सवेल और शमी से कड़ी टक्कर मिली थी।

HIGHLIGHTS

  1. ट्रैविस हेड को नवंबर 2023 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ मंथ नामित किया गया।
  2. हेड ने विश्व कप 2023 के फाइनल में शतक लगाया था।
  3. ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी भी लिस्ट का हिस्सा थे।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। ICC Player of Month, Travis Head: ट्रैविस हेड ने आईसीसी अवॉर्ड में ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया है। वनडे विश्व कप फाइनल 2023 में टीम इंडिया को दर्द देने वाले ट्रैविस नंबर महीने के ICC के बेस्ट मैंस खिलाड़ी रहे। उन्हें इस अवॉर्ड में मैक्सवेल और शमी से कड़ी टक्कर मिली थी। ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी। मोहम्मद शमी टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

 

विश्व कप फाइनल में थे प्लेयर ऑफ द मैच

वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत के खिलाफ ट्रैविस हेड ने 137 रन बनाए थे। वो ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में हीरो रहे। ट्रैविस प्लेयर ऑफ द मैच थे। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में भी प्लेयर ऑफ द मैच थे। उन्होंने सेमीफाइनल में 62 रन की पारी खेली थी।

 

हेड पुरस्कार का श्रेय अपने साथी खिलाड़ियों को दिया। उन्होंने कहा कि मैं लकी था। मेरा हाथ टूटने के बाद भी टीम ने विश्व कप के लिए मुझपर भरोसा रखा। मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप में मैंने अब तक जितनी बल्लेबाजी की उनमें बेस्ट है।

 
 

 

 

नाहिदा अख्तर ने इतिहास रचा

 

बांग्लादेश की स्पिनर नाहिदा अख्तर नवंबर महीने की बेस्ट महिला खिलाड़ी रहीं। वो इस अवॉर्ड को जीतने वाली बांग्लादेश की पहली महिला प्लेयर बन गई। लेफ्ट आर्म गेंदबाज ने फरगाना हक और पाकिस्तान की सादिया इकबाल को पीछे किया। उन्होंने नवंबर में वनडे में 7 विकेट झटके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button