गैस सिलेंडर की कीमत से जुडी बडी खबर अब सिर्फ 750 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

नई दिल्ली – आज देश की जनता महंगाई के चलते परेशान हो गई है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशान है तो वह गैस सिलेंडर के दामों को लेकर। आज गैस सिलेंडर की कीमत लगभग 1150 तक पहुंच गई है। लेकिन आज गैस सिलेंडर की कीमत से जुडी एक बडी खबर सामने आई है। अगर आप भी गैस कनेक्शन लेने की योजना बना रहे हैं और ज्यादा खर्च नहीं नहीं करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी तेल कंपनी इंडेन ने आम जनता के लिए एक विशेष सुविधा शुरू की है। जिसमें आप सस्ते गैस सिलेंडर ले सकते है। इंडेन की इस सुविधा के तहत आपको सिर्फ 750 रूपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा।

यानी यह गैस सिलेंडर आपको करीब 300 रूपये सस्ता मिलेगा।इंडेन की ओर से ग्राहकों के लिए कंपाजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की गई है। इस सिलेंडर को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 750 रूपये खर्च करना होगा। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसको आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह स्थानान्तरित कर सकते है। जानकारी के लिए बता दूं कि इस सिलेंडर का वजन सामान्य सिलेंडर के मुकाबले कम होता है। इस समय गैस सिलेंडर की कीमतों से आम आदमी झुलस रहा है।

दिल्ली में 14 किलो वाले सिलेंडर के दाम 1053 रूपये है। ऐसे में आपको सरकारी कंपनी इंडेन की तरफ से 750 रूपये में सिलेंडर दिया जा रहा है। कुल मिलाकर करीब 300 रूपये आपको सस्ता सिलेंडर दिया जा रहा है।कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते है। इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती हैै। इस कारण इस सिलेंडरों की कीमत कम है। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते है। फिलहाल यह सिलेंडर 28 से ज्यादा शहरों में मिल रहा है। कंपनी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में मुहैया कराने पर काम रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button