Junior Mehmood Died: अभिनेता जूनियर महमूद का निधन, कैंसर से जूझ रहे थे, मुंबई में ली अंतिम सांस"/>

Junior Mehmood Died: अभिनेता जूनियर महमूद का निधन, कैंसर से जूझ रहे थे, मुंबई में ली अंतिम सांस

दो हफ्ते पहले पता चला था कि वह स्टेज 4 के कैंसर से जूझ रहे हैं। बीती रात उनकी हालत बिगड़ गई थी । उनका निधन मुंबई स्थित उनके घर पर हुआ।

HIGHLIGHTS

  1. जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैय्यद था।
  2. 250 से अधिक हिंदी फिल्मों में किया अभिनय।
  3. मुंबई स्थित घर में हुआ निधन।

एजेंसी, मुंबई। दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद का बीती रात 67 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। वे कैंसर से जूझ रहे थे। Junior Mehmood ने पांच दशक तक हिंदी सिनेमा में काम किया और 250 से अधिक फिल्में की।

 
 

दो हफ्ते पहले पता चला था कि वह स्टेज 4 के कैंसर से जूझ रहे हैं। बीती रात उनकी हालत बिगड़ गई थी । उनका निधन मुंबई स्थित उनके घर पर हुआ।

 

Who Was Junior Mehmood

 

जूनियर महमूद असल में नईम सैय्यद थे और उन्होंने बॉलीवुड में इसी नाम से जाना जाता है। उन्होंने ‘कटी पतंग’, ‘मेरा नाम जोकर’, ‘परवरिश’ और ‘दो और दो पांच’ सहित कई हिट फिल्मों में काम किया।

 

 

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में फिल्म ‘नौनिहाल’ से की थी। इस फिल्म में संजीव कुमार, अनुभवी अभिनेता बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी जैसे दिग्गज थे।

 

1967 में रिलीज हुई इसी फिल्म से लेकर अब तक एक्टर ने अपना नाम जूनियर महमूद ही रखा। 250 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, अभिनेता ने कई मराठी फिल्मों का भी निर्माण किया।

मां के पास किया जाएगा दफन

जूनियर महमूद का अंतिम संस्कार दोपहर करीब 12 बजे सांताक्रूज पश्चिम में जुहू मुस्लिम कब्रिस्तान में किया जाएगा, जहां उनकी मां को भी दफनाया गया था।

जूनियर महमूद की बीमारी की खबर सुनकर कई हस्तियां उनसे मिलने पहुंची थी। इनमें जॉनी लीवर भी शामिल थे। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, निधन के जॉनी लीवर ने बताया, जूनियर महमूद का परेल के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। वह पेट के कैंसर से पीड़ित थे। मैं नियमित रूप से उनके परिवार के संपर्क में था। मैं उनसे डेढ़ महीने पहले मिला था।

 

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button